Latest News

राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस मनाया गया

Neemuch headlines September 24, 2024, 6:05 pm Technology

रामपुरा। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामपुरा में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा 24 सितंबर को राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. बलराम सोनी द्वारा की गई ।

कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी विवेकानंदजी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्ज्वलन कर हुआ । सरस्वती वंदना का गायन स्वयंसेविका विशाखा चौधरी एवं रंजना माली ने किया। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको ने उठे समाज के लिए उठे, हम होंगे कामयाब आदि गीतों का गायन किया । प्राचार्य डॉ. बलराम सोनी ने स्वयंसेवकों को प्रकृति, समाज एवं राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना रखकर सेवाकार्य करने का सन्देश दिया। प्रो. मयंका पलासिया द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के पूर्व के कार्यक्रमों , समस्त प्रमाणपत्रों , शिविरों तथा राष्ट्रीय सेवा योजना की उपयोगिता के विषय में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई । रेड रिबन क्लब प्रभारी प्रो. महेश बामनिया ने अपने उद्बोधन में स्वयंसेवको को राष्ट्र सेवा के उद्देश्य से समाज के बीच जाकर विभिन्न आपदाओं में उनकी सहायता करने तथा पर्यावरण को स्वच्छ रखने हेतु स्वच्छता अभियान एवं सतत पौधरोपण करने का संदेश दिया।

स्वयंसेवको ने राष्ट्रीय सेवा योजना में किए विभिन्न कार्यों के अपने अनुभव साझा किए। डॉ. मुक्ता दुबे ने स्वयंसेवको को नियमित रूप से राष्ट्रीय सेवा योजना गतिविधियों में भाग लेने एवं जिम्मेदार नागरिक बनने हेतु प्रेरित किया। उक्त अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी प्रो. आशीष कुमार सोनी , डॉ. धर्मेंद्र सिंह फिरोजिया, डॉ. सुषमा सोलंकी ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन नितिन घावरी ने किया एवं आभार वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो. जाकिर हुसैन बोहरा ने माना। कार्यक्रम के अंत मे महाविद्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया।

उक्त अवसर पर प्राचार्य डॉ. बलराम सोनी एवं समस्त स्टॉफ ने हर्ष व्यक्त किया।

Related Post