Latest News

बैंक लूटेरों को शीघ्र गिरफ्तारी को लेकर रविवार को हुआ धरना प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन।

दशरथ माली September 22, 2024, 5:50 pm Technology

चीताखेड़ा । में विगत दिवस 18 सितंबर 2024 बुधवार को दिनदहाड़े मुंह पर मास्क सिर पर टोपी पहने हाथों पिस्तौल लेकर मोटरसाइकल पर सवार होकर आए दो अज्ञात बदमाशो ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक में कोहराम मचा दिया और दो हितग्राही महिलाओं को गोलियों से एवं बैंक चपरासी को पिस्तौल की मूठ से सिर में चोट पहुंचाकर घायल कर 70 हजार 670 रुपए लूटकर भाग निकलने में सफल हो गए थे।

घटना के पांच दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ है। इसी मामले को लेकर गांव की जनता में पुलिस के प्रति आक्रोश है तो वहीं लुटेरों से दहशत में हैं मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक में हुई लूट की घटना को लेकर अभी तक लुटेरे पुलिस की गिरफ्त से दूर है पुलिस की निष्क्रियता को लेकर रविवार को निर्धारित समय से दो घंटे देरी से गैर-राजनीतिक बतौर सर्वसमाज के तत्वावधान में गांधी वादी तरीके से धरना-प्रदर्शन शुरू हुआ। धरना प्रदर्शन में पुरुषों के अलावा महिलाओं ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। धरना प्रदर्शन में उपस्थित ग्रामीणों को सामाजिक कार्यकर्ता राजेन्द्र सिंह तोमर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक में हुई लुट की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज देखने के बावजूद पांच दिन का समय गुजर जाने के बाद भी लुटेरों से पुलिस खाली हाथ है।

जिससे नागरिकों में लुटेरों के प्रति दहशत है। सामाजिक कार्यकर्ता राजेन्द्र सिंह तोमर ने शासकीय अर्द्ध शासकीय स्कूलों में संचालकों से स्कूलों में एवं व्यापारियों से भी अनुरोध किया कि सभी छोटे मोटे दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों, गोदामों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए। जिससे अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखी जाए। कभी गठित मामले में अपराधियों तक पहुंचने में पुलिस को सहोलियत रहे। कभी सभी कार्य पुलिस के भरोसे ही नहीं रहें हमारा भी दाईत्व बनता है कि हम भी हमारी सम्पत्ति की सुरक्षा करें और पुलिस का सहयोग करें  तोमर ने कहा कि अगर लुटेरों को शीघ्र गिरफ्तार नहीं किया गया तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

मौके पर गांव के प्रबुद्धजनों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। अंत में लुटेरों को शीघ्र गिरफ्तार किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उपस्थित पटवारी राधेश्याम सोनगरा को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन का वाचन लियाकत मंसूरी ने किया।

Related Post