Latest News

ईरान की कोयला खदान में भीषण विस्फोट, 30 लोगों की मौत, 17 घायल

Neemuch headlines September 22, 2024, 2:43 pm Technology

ईरान में कोयला खदान में मीथेन गैस के रिसाव के कारण भीषण विस्फोट हो गया। इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 17 घायल हो गए। खदान में लगभग 70 लोग काम कर रहे थे। पूर्वी ईरान के तबास में स्थित एक कोयला खदान में यह दुर्घटना हुई, जिसके बाद राहत और बचाव का काम जारी है। खबरों के अनुसार, कोयला खदान में यह हादसा शनिवार रात को हुआ।

खदान में मीथेन गैस के रिसाव की वजह से विस्फोट हुआ। विस्फोट में लगभग 30 लोगों की मौत हुई और 17 लोग घायल हो गए। विस्फोट के समय कोयला खदान में लगभग 70 लोग काम कर रहे थे। 24 लोग अंदर फंसे हुए हैं, जबकि 28 लोगों को बचा लिया गया है। इन लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियान ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि उन्होंने फंसे हुए लोगों को बचाने और उनके परिवारों की सहायता के लिए सभी प्रयास करने का आदेश दिया है। साथ ही घटना की जांच भी शुरू हो गई है। कोयला खदान में यह विस्फोट राजधानी तेहरान से 540 किलोमीटर दूर मौजूद तबस में हुआ। विस्फोट के बाद अधिकारी फौरन घटनास्थल पहुंचे और राहत- बचाव का कार्य शुरू किया।

ईरान सालाना लगभग 3.5 मिलियन टन कोयले की खपत करता है, लेकिन अपनी खदानों से हर साल सिर्फ 1.8 मिलियन टन ही कोयला निकालता है, शेष कोयले का आयात किया जाता है।

Related Post