Latest News

सब जूनियर गर्ल्स नेशनल फुटबॉल चैम्पियनशिप, उड़ीसा ने केरला को हराकर सेमीफाइनल जीता, दुधिया रोशनी में उड़ीसा और मप्र के बीच 17 को होगा फाइनल मुकाबला, द ग्रेट खली भी आयेंगे

Neemuch headlines September 16, 2024, 11:04 am Technology

नीमच । फुटबॉल के लिए प्रख्यात मालवा की लाल माटी की ऊर्जावान धरा नीमच में खेली जा रही सब जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैम्पियनशिप रोचक दौर में पहुँच गयी है। लीग मुकाबलों को जीतने के बाद उडीसाऔर केरला की सेमीफाइनल में आमने-सामने रही। सेमीफाइनल को लेकर दोनों ही टीमों में जबरदस्त उत्साह देखा गया, वही नगर की फुटबॉल प्रेमी जनता ने एक शानदार मुकाबला देखा । रोमांचक खेल का आनंद लिया। उल्लेखनीय है कि 8 सितम्बर से प्रारंभ हुई इस राष्ट्रीय फुटबॉल स्पर्धा में कई उत्कृष्ट मैच देखने को मिले हैं। मध्यप्रदेश की बालिकाओं ने जहाँ लीग मैचों में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी टीमों को परास्त किया, वहीं मध्यप्रदेश की बालिकाओं ने दमखम के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

उड़ीसा और केरल के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया जिसमे उड़ीसा ने मध्यांतर के पूर्व तीन गोल किए मध्यांतर के बाद केरला ने पहला गोल किया। उड़ीसा टीम की जर्सी नंबर 9 खिलाड़ी लिपि किशन ने 2 गोल किये। उड़ीसा टीम की जर्सी नंबर 6 खिलाड़ी कामिनी मलिक ने भी एक गोल कर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मध्यांतर के बाद केरला की टीम के खिलाड़ी जर्सी नंबर 3 खिलाड़ी आशिका ने भी 1 गोल करने में सफलता प्राप्त की। मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार सब जूनियर टीम दुधिया रोशनी में अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन दिखाया। 17 सितम्बर को दुधिया रोशनी में होने वाले फाइनल मैच को लेकर डॉ. राजेंद्र प्रसाद स्टेडियम लालमाटी का मैदान पूरी तरह से तैयार है। द ग्रेट खली भी खेल कार्यक्रम में सहभागा सहभागी बनेंगे। फुटबॉल मैच में प्रोत्साहन के लिए जवानों, अधिकारियों के साथ ही नीमच के खेल प्रेमी बालिकाओं का उत्साह बढ़ाने बड़ी संख्या में उपस्थित होंगे मध्य प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन और जिला फुटबाल संघ के संयुक्त तत्वाधान में 8 से 17 सितंबर तक आयोजित सब जूनियर गर्ल्स नेशनल फुटबॉल चेम्पियनशिप का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम में उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए विधायक दिलीप सिंह परिहार ने कहा कि मध्य प्रदेश की बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करेगी। विधायक, सांसद ट्रॉफी के माध्यम से खेल की प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रयास किए जाएंगे। खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने से खेल प्रतिभा में निखार आता है। मध्य प्रदेश फुटबॉल संगठन के महासचिव अमित देव ने कहा कि प्रतिवर्ष महिला फुटबॉल खिलाड़ियों को राष्ट्रीय फुटबॉल की टीम में चयन के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की जाती है मध्य प्रदेश जूनियर और बालिका वर्ग टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा। अन्य अतिथियों ने भी अपने विचार व्यक्त कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए मार्गदर्शन प्रदान किया । सर्वप्रथम कार्यक्रम में अतिथियों ने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।। कार्यक्रम में समाजसेवी संतोष चोपड़ा, नगर पालिका अध्यक्ष स्वाती गौरव चोपड़ा, खेल चयन कर्ता रूपेश सिंह, मध्य प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के महासचिव अमित रंजन देव, मप्र. कोच आशीष पिल्ले जबलपुर, राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी विकास शर्मा जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौरसिया, पुर्व टी आई सौरभ शर्मा, रोटरी क्लब अध्यक्ष शरद जैन, उमराव सिंह गुर्जर, मेहर सिंह जाट, मीना जायसवाल, महेंद्र चौधरी गुड्डू, एड अरविंद जायसवाल, जिला प्रचारक अनिल गिनावा, दीपक आसनानी, राजेश जायसवाल प्रदीप चोपड़ा, दिलीप डूंगरवाल, मनोज माहेश्वरी, गौरव चोपड़ा, सोनू पथरोड, पार्षद रूपेश लॉक्स, जिला सहकारवा विश्वास यादव, भूपेंद्र गौड बाबा, मनीष विजयवर्गीय, लाला सफा, दीपक खताबिया, अर्जुन सिंह जायसवाल, पंकज पारीक गोविंदम, अशोक मंगल, प्रमोद शर्मा, आदि मंचासिन थे।

अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर अतिथियों का स्वागत जिला फुटबॉल संघ कोषाध्यक्ष सहीदुदिन अंसारी, शंकर कप्तान, राजेंद्र नामदेव, मोहम्मद रफीक, कमल रूपाली, अब्दुल हमीद, सचिव प्रमोद शर्मा, रमेश थापा, दीपक थापा, मुकेश चोपड़ा, संजय पंवार, भागीरथ अहीर, प्रशांत अहीर, गजेंद्र बागड़ी, आशीष चौहान, नासिर हुसैन, अब्दुल सत्तार भाई, अनिल सुराहा, रफीक रफु आदि ने किया। फुटबॉल प्रतियोगिता में फाइनल मैच 17 को डॉ राजेंद्र प्रसाद स्टेडियम स्टेडियम में 17 सितम्बर मंगलवार शाम 5.30 बजे सेमी फाइनल मैच मप्र और उड़ीसा बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच में आनंद लेने के लिए सभी फुटबॉल खिलाड़ी और खेल प्रेमी समय पर पहुंचकर अपना स्थान आरक्षित करें। फाइनल में रोमांचक मुकाबले के साक्षी बने और खेल का भरपूर आनंद प्राप्त करें।

Related Post