Latest News

ऐतिहासिक रूप से मना नगर में डोल ग्यारस पर्व, मुस्लिम समाजजनों ने किया अखाड़ा उस्तादों का साफा बांधकर सम्मान

महावीर चौधरी September 16, 2024, 7:59 am Technology

रामपुरा। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी जलझूलनी एकादशी (डोल ग्यारस) का पर्व आदर्श हिंदू सेवा समिति के तत्वाधान में पूर्ण ऐतिहासिक एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाया गया।सायं 7:00 बजे स्थानीय जगदीश मंदिर से विभिन्न मंदिरों के रथ, झांकियो एवं अखाड़ो के साथ चल समारोह प्रारंभ हुआ।

 इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में नगर के प्रसिद्ध अखाड़ो के कलाकारों व बालक बालिकाओं द्वारा हेरत अंगेज करतब दिखाए गए, वही आकर्षक झांकिया, स्वागधारी कार्यक्रम की शोभा बढ़ा रहे थे, कार्यक्रम में विशेष रूप से नगर में आपसी भाईचारे का संदेश दिखा। चल समारोह का जहां अंजुमन इस्लाम जमात द्वारा समिति के पदाधिकारी का साफा बांधकर स्वागत किया, वहीं अखाड़ो के उस्तादों का भी सम्मान किया, साथ ही आपसी भाईचारे का परिचय देते हुए अंजुमन कमेटी के सदस्यों ने भी अखाड़े में भाग लेकर अपने करतब दिखाकर नगर में शांति एवं आपसी भाईचारे के साथ त्यौहार मनाने की मिसाल पेश की!

इस अवसर पर जगह-जगह स्वल्पाहार की व्यवस्था भी देखी गई, स्थाई झांकियो ने भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। अंत में चल समारोह रात्रि 3:00 बजे बड़ा तालाब (दुर्गा सागर) पहुंचा जहां भगवान को झुलाकर सामूहिक रूप से आरती कर झांकियो को पुरस्कार दिया गया।

इस अवसर पर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद्र रहा। समिति के अध्यक्ष राधेश्याम सारू ने इस सफल आयोजन के लिए नगर के नागरिको, पुलिस प्रशासन, विद्युत विभाग, नगर पंचायत एवं प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

Related Post