Latest News

हिंदी हमारी राष्ट्र भाषा, इसका महत्व भी बहुत अधिक - एडीएम लक्ष्मी गामड़, शासकीय बालक उमावि क्रमांक 2 में संस्था कृति ने मनाया हिंदी दिवस - डॉ आरके पेंसिया ने भी डाला हिंदी के विषय पर प्रकाश डाला

Neemuch headlines September 15, 2024, 5:53 pm Technology

नीमच । हिंदी हमारी राष्ट्र भाषा है और इसका महत्व भी बहुत अधिक है। हमें इसका उपयोग अधिक से अधिक करना चाहिए और हमें हमारी राष्ट्र भाषा पर गर्व होना चाहिए। यह बात एडीएम लक्ष्मी गामड़ ने कही। वे शासकीय बालक उमावि क्रमांक 2 नीमच में संस्था कृति द्वारा आयोजित हिंदी दिवस के कार्यक्रम में बोल रही थी। 14 सितंबर को देशभर में हिंदी दिवस मनाया गया। शहर के शासकीय बालक उमावि क्रमांक 2 नीमच में अग्रणी साहित्यिक, साहित्यिक एवं सामाजिक संस्था कृति ने हिंदी दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में एडीएम लक्ष्मी गामड़, डॉ आरके पेंसिया, स्कूल प्राचार्य ओपी बंसल, मंजू शर्मा सहित अन्य अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुई।

स्वागत भाषण संस्था कृति के अध्यक्ष इंजीनियर बाबूलाल गौड़ ने दिया। इस दौरान उन्होंने हिंदी दिवस के बारे में विस्तृत से बताया बच्चों को संविधान और जहां से हिंदी की यात्रा प्रारंभ हुई वह सब बातों का उल्लेख किया और संस्था कृति के कार्यों पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। विद्वान डॉ आरके पेंसिया ने भी हिंदी विषय की महत्ता को समझाया और हिंदी के शुरुआत से अब तक सफर पर प्रकाश डाला। अन्य अतिथियों ने भी कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान कृति सचिव महेंद्र त्रिवेदी, किशोर जेवरिया, भरत जाजू, रघुनंदन पाराशर, डॉ जीवन कौशिक, सत्येंद्र सिंह राठौड़, डॉ अक्षय राज पुरोहित, योगेश पाटीदार सहित अन्य सदस्य, स्कूल स्टॉफ एवं 100 से अधिक विद्यार्थी मौजूद रहे। संचालन कार्यक्रम संयोजक सत्येंद्र सक्सेना ने किया और अंत में आभार स्कूल के प्राचार्य ओमप्रकाश बंसल एवं संस्था कृति सचिव  त्रिवेदी ने माना।

Related Post