Latest News

इलाज के दौरान 14 वर्षीय बच्ची की मौत: परिजनों ने किया हंगामा, डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

Neemuch headlines September 14, 2024, 6:38 pm Technology

नीमच। शहर के मनासा रोड स्थित गुप्ता नर्सिंग होम में शनिवार को 14 वर्षीय लड़की के मौत के बाद हंगामा हो गया। दरअसल, बच्ची को पेट दर्द की शिकायत के बाद सुबह अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

जिसके बाद परिजनों ने चिकित्सकों और अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि गलत इलाज देने और ध्यान नहीं देने की वजह से बच्ची की मौत हुई है। जावद थाना क्षेत्र के ग्राम बोरखेड़ी निवासी 14 वर्षीय रिंकू पिता मदनलाल बंजारा को सुबह पेट दर्द और चक्कर आने की शिकायत की थी। जिसके बाद परिजनों ने इलाज के लिए पहले मोरवन ले गए। वहां से डॉक्टर ने नीमच ले जाने को कहा था। नीमच के मनासा रोड स्थित निजी चिकित्सालय गुप्ता नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। परिजनों के अनुसार करीब 10 बजे इलाज शुरू करवाया और 12 से 12:30 बजे के करीब जब बच्ची ने बोलना बंद कर दिया। जब परिजनों ने डॉक्टर से बच्ची के न बोलना बारे में पूछा तो उन्हें बताया गया कि उसे नींद का इंजेक्शन दिया है। जिसके कुछ देर बाद ही बच्ची ने दम तोड़ दिया।

परिजनों ने हॉस्पीटल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसकी जानकारी लगने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाइए दी। वहां बच्ची के शव को नीमच जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां शव का पोस्टमार्टम किया और फिर परिजनों को सौंप दिया गया। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू दी है। परिजन चाहते हैं कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो, पैनल के द्वारा पोस्टमार्टम की जाए, जिसकी वीडियोग्राफी हो। जो पर्चा इलाज के लिए लिखा गया है और जहां पर्चा लिखा गया है उस जगह का सीसीटीवी फुटेज जब्त किया जाए। इस दौरान तहसीलदार संजय मालवीय, थाना प्रभारी पुष्पा सिंह चौहान सहित पुलिस कर्मी आदि मौजूद रहे। तहसीलदा संजय मालवीय ने बताया कि 13-14 साल की बेटी को चक्कर आने की शिकायत पर परिजन पहले मोरवन अस्पताल ले गए थे। वहां से नीमच रेफर किया था। नीमच के गुप्ता हॉस्पिटल लाए थे, यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजन मांग कर रहे थे।

Related Post