Latest News

सांवलियाजी में तीन दिवसीय जलझूलनी एकादशी मेले में वाहनों की पार्किंग की विशेष व्यवस्था, मंडफिया मे वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा।

Neemuch headlines September 12, 2024, 2:43 pm Technology

चित्तौड़गढ़ । मंडपिया  कस्बे में आयोजित तीन दिवसीय जलझूलनी एकादशी मेले में आने वाले दर्शनार्थियों के काफी संख्या में आने की संभावना एवं पदयात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। कस्बा मंडफिया मे वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा । वाहनों के पार्किंग की प्रशासन एवं पुलिस द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है। वाहनों की पार्किंग के लिए कस्बे में विशेष स्थान चिन्हित किये गए है। जिला पुलिस अधीक्षक श्री सुधीर जोशी ने बताया कि कस्बा मंडफिया जिला चित्तौड़गढ़ में विख्यात कृष्ण मंदिर श्री सांवलिया सेठ का दिनांक 13 सितम्बर 2024 से 15 सितम्बर 2024 तक तीन दिवसीय जलझूलनी एकादशी मेले का आयोजन होगा।

मेले में आने वाले यात्रियों/दर्शनार्थियों के आगमन पर यातायात व्यवस्था पुलिस थाना मंडपिया द्वारा इस प्रकार से की गई है

1. चित्तौड़गढ़ उदयपुर की तरफ से भादसोड़ा चौराहा होकर आने वाले दर्शनार्थियों के वाहनों की पार्किंग कस्बा मंडपिया से एक किलोमीटर पहले पार्किंग नाका स्थापित किया गया है जहां पर वाहन पार्किंग करके पैदल अथवा टेंपो द्वारा दर्शन हेतु पधार सकते हैं। तथा उपरोक्त रोड से आने वाले राहगीरों को भदेसर, निकुंभ जाना हो तो कुरेठा नाका पेट्रोल पंप के पास से होकर रिंग रोड होकर जाने हेतु डायवरजन किया गया है एवं कस्बा मंगलवाड की तरफ जाने हेतु देवनारायण होटल/ अग्रवाल रिजॉर्ट के पास से होकर घोड़ा खेड़ा होकर जा सकते हैं एवं चिकारडा जाना हो तो गिदा खेड़ा रिंग रोड बाईपास होकर जा सकते हैं।

2. उदयपुर की तरफ से आने वाले यात्री जो रातीमंगरी (मंगलवाड़) पुलिया के यहां से होकर घोड़ा खेड़ा होकर कस्बा मंडपिया में दर्शन हेतु पधारने वाले यात्रियों के वाहनों की पार्किंग भादसोड़ा बाईपास पार्किंग नाका पर रखी गई है।

3. उदयपुर, मंगलवाड तथा मध्य प्रदेश, निम्बाहेड़ा, निकुंभ से होकर वाया चिकारड़ा होकर आने वाले यात्रियों दर्शनार्थियों के वाहनों की पार्किंग के लिए गोकुल विश्रांति पार्किंग नाका स्थापित किया गया है एवं भादसोड़ा जाने वाले यात्रियों राहगीरों के लिए गोकुल विश्रांति गृह/ पूजा पैलेस के सामने से होकर गीदाखेड़ा रिंग रोड होकर अग्रवाल रिसोर्ट के पास से होकर भादसोड़ा चोराया की तरफ प्रस्थान कर सकेंगे।

4. चित्तौड़गढ़ वाया नरबदिया, कुरेठा तथा भदेसर, पोटला कलां, धनेत होकर कस्बा मंडपिया में पधारने वाले दर्शनार्थियों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था कुरेठा पार्किंग (पेट्रोल पंप के पास) नाका पर की गई है जहां से पैदल एवं टेंपो द्वारा दर्शन हेतु पधार सकते हैं।

5. संपूर्ण कस्बा मंडफिया में चौपहिया वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश सांखला द्वारा आमजन से यातायात व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस का सहयोग करने की अपील की है।

Related Post