Latest News

जम्मू में आयोजित के वी एस नेशनल हॉकी प्रतियोगिता में प्रबलीन कौर के नेतृत्व में भोपाल संभाग ने जीता कांस्य पदक

Neemuch headlines September 10, 2024, 3:54 pm Technology

नीमच । जम्मू में आयोजित 3 से 7 सितंबर में के वी एस नेशनल अंडर,-17 हॉकी प्रतियोगिता में भोपाल संभाग ने अपने लीग मैच में चेन्नई 3 गोल से और लखनऊ को 4 गोल से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, पटना को 5 गोल से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। श्रीमती प्रिय चौधरी-के.वी. शिक्षक ने ये भी बताया की सेमी फाइनल में रांची से कशमकश मुकाबले में भोपाल संभाग को 1 गोल से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन तीसरे स्थान के लिए टीम ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए बेंगलुरु को 4 गोल से हरा कर कांस्य पदक अपने नाम किया।

केंद्रीय विद्यालय न:-

1 सीआरपीएफ से 10 खिलाड़ियों में भोपाल संभाग से अपना महत्वपूर्ण योगदान देने में सफल रहे प्रभलीन कौर (कप्तान), चारुल पाटीदार, एलिना कुरेशी, इशिका पांडा, रितिका, यशिका कटारिया, शिवानी, लिमिशा खिचावत, स्वस्तिका यादव एवम साक्षी अहीर। स्कूल के प्रमुख हॉकी कोच बाबूराम सर का कहना है की ये सभी बालिकाऐं खिलाड़ी बहुत समय से मेहनत कर रहे है।

प्रियंका जोहरी और शानू सर ने इनकी फिटनेस पर बहुत काम किया है और इस से सफलता अब मिली है। हमको उम्मीद है अगले वर्ष ये हॉकी खिलाड़ी और भी बेहतर परिणाम देंगे। भोपाल संभाग से दो खिलाड़ी प्रबलीन कौर और चारुल पाटीदार का एस जी एफ आई के लिए चयन हुआ है। प्रबलीन का लगातार दूसरी बार एस.जी.एफ.आई. टीम में चयन हुआ है। सबसे अहम बात ये रही कि पूरी प्रतियोगिता में उत्कृष्ट हॉकी खेलते हुए भोपाल संभाग ने 16 गोल किए है। स्कूल के प्राचार्य प्रियदर्शन गर्ग बच्चो को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

खेल शिक्षक अनिल यादव ने भी बधाई दी। जिला हॉकी संघ-नीमच के पदाधिकारी राजेश जैन, इम्तियाज खान, अजित शुक्ला, शानू सर, परवेज खान, एवम नेहा ने पूरी टीम को टीम को बधाई दी।

Related Post