मॉनसून के एक्टिव होने से फिर होगी झमाझम बारिश, इंदौर-उज्जैन समेत इन जिलों के लिए येलो अलर्ट।

Neemuch headlines September 8, 2024, 2:10 pm Technology

भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है। एमपी में एक स्ट्रॉन्ग सिस्टम के एक्टिव होने की वजह से बारिश का दौर जारी रहेगा। मध्य प्रदेश के कई जिलों में मॉनसून सितंबर में भी मेहरबान रहेगगा। मौसम विभाग की ओर से बारिश पर येलो अलर्ट भी जारी किया है। प्रदेश के कई जिलों में अगले दो से तीन दिनों तक झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

दूसरी ओर, एमपी के कई जिलों में बारिश के बाद नदियां उफान पर आ गईं हैं। पुलिस-प्रशासन द्वारा मुनादी कर नदियों के पास रहने वाले वालों को सतर्क रहने की सख्त हिदायत दी जा रही है। पुलिस द्वारा लोगों को सुरक्षित स्थानों में भी शिफ्ट किया गया है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर आदि शहरों में बारिश के जलभराव की समस्या से लोगों को रूबरू होना पड़ा। बारिश की वजह से ट्रैफिक जाम का भी लोगों को सामना करना पड़ा। यह है मौसम पूर्वानुमान मौसम विभाग के मध्य प्रदेश के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश पर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आठ सितंबर से अगले दो से तीन दिनों तक बारिश पर अलर्ट जारी किया है, जबकि कुछ शहरों में हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग की बात मानें तेा इंदौर, धार, झाबुआ, मंदसौर, छिंदवाड़ा,नीमच,उज्जैन, बुरहानपुर,शिवानी,अनूपपुर, डिंडोरी, राजगढ़, उज्जैन सहित प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

जबकि, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, भिंड, शहडोल, ग्वालियर, नरसिंहपुर, कटनी, मऊगंज, गुना, मंडला, सिंगरौली,सीहोर,रतलाम,विदिशा, जबलपुर, नर्मदापुरम, आदि में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Related Post