Latest News

नल-जल योजना के तहत पेयजलापूर्ति हेतु डाली जा रही पाइप लाइन से पूरे मार्ग को उथल-पुथल कर छोड़ दिया है

Neemuch headlines September 3, 2024, 3:23 pm Technology

नीमच। नल-जल योजना निधि से पूरे गांव में हर आम रास्ते एवं गली-गली में पेयजल आपूर्ति हेतु पाइप लाइन डालने हेतु जेसीबी मशीन से खाई खोदी जा रही है। खाई खोदकर पाइप लाइन डाली जा रही है उस दौरान पूरे मार्ग को उथल-पुथल कर छोड़ दिया जा रहा है जिससे राहगीरों को आवागमन में भारी असुविधा हो रही है। ठेकेदार द्वारा पाइप लाइन डालने के बाद फिर से मिट्टी आधी अधुरी ही डाली जा रही है काम भी ऐसे किया जा रहा है कि मानों गांव की जनता पर कोई अहसान कर रहा है। पाइप लाइन डालने के बाद थोड़ी बहुत मिट्टी डालकर उबड़-खाबड़ मार्ग को छोड़कर आगे चले जा रहे हैं कई मार्ग तो ऐसे हैं कि 4 से 5 महिनों पूर्व डाली गई पाइप लाइन पर मिट्टी ऐसे ही छोड़ दी गई है जिससे वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

ठेकेदार काम तो ऐसे कर रहा है मानो जनता पर कोई अहसान कर रहा है। इन दिनों गांव में जैन समुदाय द्वारा 8 दिवसीय पर्युषण महापर्व मनाया जा रहा है इसी श्रृंखला में आज 4 सितंबर बुधवार को भगवान श्री महावीर स्वामी जी का जन्म वाचन के अवसर पर गांव के मुख्य मार्गों से भव्य वरघोडा निकाला जाएगा। 5 सितंबर गुरुवार को लोकदेवता बाबा रामदेव जी का जन्मोत्सव के मौके पर रेगर समाज द्वारा हर साल की तरह इस बार भी इसी मार्ग से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी।

इसी तरह सामुहिक रूप से आगामी दिवस 14 सितंबर शनिवार को जलझूलनी एकादशी पर्व पर सार्वजनिक रूप से सामूहिक अखाड़े के साथ चारभुजानाथ की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। आगामी दिवस 17 सितंबर मंगलवार को अनंत चतुर्दशी पर झांकियों का कारवां गुजरता है। ये सभी शोभायात्रा, जुलूस, वरघोडा इसी मार्ग से होकर गुजरते हैं लेकिन नल- जल योजना के ठेकेदार और पंचायत की लापरवाही के चलते मार्ग को समतलीकरण तक नहीं किया गया है। ग्राम वासियों द्वारा कई बार पंचायत को अवगत कराया गया लेकिन गूंगी- बहरीऔर अंधी पंचायत सब-कुछ जानकर भी अनजान बनी हुई है। न तो ठेकेदार सुनता है और ना ही पंचायत। पंचायत सचिव नवीन पाटीदार का कहना है कि मैं ठेकेदार को बोलकर वैकल्पिक व्यवस्था करवाता हूं । जहां गड्डे हो रहे हैं वहां मिट्टी डलवायेंगे।

Related Post