Latest News

मध्य प्रदेश में ‘विजन डॉक्यूमेंट’ को लेकर सियासत तेज़, कांग्रेस विधायकों के आरोप पर विश्वास सारंग का पलटवार

Neemuch headlines September 3, 2024, 3:07 pm Technology

भोपाल। मध्य प्रदेश में ‘विजन डॉक्यूमेंट’ को लेकर सियासत तेज़ हो गई है। दरअसल प्रदेश सरकार आने वाले चार साल में विधानसभाओं में विकास कार्य के लिए सौ करोड़ की राशि खर्च करने वाली है और इसके लिए सभी विधायकों को विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने को कहा गया है। लेकिन अब कांग्रेस विधायकों ने आरोप लगाया है कि उनसे इस बारे में पूछा ही नहीं गया।

इस आरोप को लेकर अब मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दुर्भावना से काम करती है और उसे सिर्फ़ नकारात्मक बात करने की आदत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को विकास से कोई लेनादेना नहीं है। उन्हें तो दस जनपथ में नेहरू परिवार की चमचागिरी करने से फ़ुरसत तो मिले। भारतीय जनता पार्टी संवैधानिक व्यवस्थाओं का पालन करते हुए कोई भी काम करती है। भाजपा विकास की बात करती है वो विध्वंस की बात करते हैं। सिंगरौली में आदिवासी युवक को कुचलने के मामले में आरोपियों पर मामला दर्ज, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के बाद हुई कार्रवाई सिंगरौली में आदिवासी युवक को कुचलने के मामले में आरोपियों पर मामला दर्ज, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के बाद हुई कार्रवाई कांग्रेस का आरोप, विश्वास सारंग ने विपक्ष को घेरा कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि हमारे विधायकों से विजन डॉक्यूमेंट नहीं मांगा गया। इसपर खेल मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि कांग्रेस सिर्फ सुर्खियों में बने रहने के लिए बयान देती है।

उन्होंने कहा कि ‘हमारी सरकार सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। हम सम्पूर्ण एमपी के विकास चाहते हैं। सभी विधायकों से विकास के लिए विजन डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं। कांग्रेस के विधायकों को किसने रोका है। लेकिन उनकी ये सोच ही नहीं है। हम सकारात्मक बात करते हैं वो नकारात्मक बात करते हैं। हमारी सरकार का संकल्प है कि आधारभूत और बुनियादी विकास के साथ ही समय सीमा में योजना बनाकर विकास किया जाएगा। यह हमारी सीएम की पॉजिटिव सोच है।’ उन्होंने कहा कि मैंने अपना विजन डॉक्यूमेंट मुख्यमंत्री को दे दिया है। वहीं बीजेपी के सदस्यता अभियान पर बोले विश्वास सारंग ने कहा कि ‘बीजेपी दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। हम अपने संविधान का अक्षरश: पालन करते हैं। लोकतांत्रिक व्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए बीजेपी अपने संविधान में निहित हर दिशानिर्देश का पूरा पालन करती है।

हमारे संविधान में निहित है कि हर छह साल में हम अपनी सदस्यता का नवीनीकरण करें। कल प्रधानमंत्री जी ने सदस्यता ली और अब हर नेता कार्यकर्ता सदस्यता लेगा।’

Related Post