Latest News

20 साल बाद आखिर बन ही गयी पिपलिया रावजी के बस स्टेण्ड की सीसी सड़क, ग्रामीण दे रहे हैं सरपंच को दिल से धन्यवाद, 16 लाख रूपये के खर्च से बनी 200 मीटर की सीसी सड़क

Neemuch Headlines September 1, 2024, 9:47 am Technology

मनासा। मनासा तहसील के ग्राम पिपलिया रावजी में लगभग 6 से 7000 की आबादी के लोग पिछले 20 वर्षों से बस स्टैंड के मुख्य मार्ग की सड़क की खस्ता हाल से परेशान थे।

यूं तो यह केवल एक गांव है परंतु इसी सड़क से जावद नीमच और मनासा तीनों विधानसभाओं के जाने के मार्ग जुड़े हुए हैं। ऐसे में ग्रामीण लोग इस उबड़ खाबड़ खस्ता हाल सड़क की वजह से काफी परेशान थे। वर्तमान सरपंच श्रीमती किरण कुंवर लोकेंद्रसिंह भाटी ने इस मामले को सरपंच बनने के बाद बड़ी गंभीरता से लिया और जो वादा किया वह पूरा करके दिखाया। इस सड़क की मांग पिछले 20 वर्षों से ग्रामीणजन कर रहे थे। परंतु कई सरपंच आए और चले गए लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ।

इस मामले में सरपंच ने पहल करते हुए वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की और मौके पर इंजीनियरों ने पहुंचकर कोटेशन तैयार कर दिया और देखते-देखते मात्र एक माह में ही सड़क बनकर तैयार हो गई। अब ग्रामवासियो में हर्ष का माहौल है। सभी दिल से सरपंच को धन्यवाद भी दे रहे हैं और कह रहे हैं कि आखिर सरपंच हो तो ऐसे जो आमजन की समस्याओं को अपनी समस्या समझकर उन्हें दूर करने में लग जाते हैं।

कितने वर्षों के बाद पिपलिया रावजी ने पहली बार विकास के नए आयाम लिखे हैं। चाहे शमशान घाट हो, सड़क हो, स्वच्छता की बात हो, या सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरो की बात हो हर चीज में ग्राम पिपलिया रावजी एक आदर्श ग्राम के सभी नियमों का पालन कर रहा है। वहीं सरपंच श्रीमती किरण कुंवर भाटी ने नीमच हेडलाइंस को बताया कि यह सिर्फ एक व्यक्ति का कार्य नहीं है बल्कि समस्त पंचों ग्रामवासियों के सहयोग की वजह से संभव हुआ है। हमारा लक्ष्य है की हमारे गांव का नाम जिले में रोशन हो इसी प्रकार कार्य चलता रहा तो प्रदेश स्तर पर भी हमारे गांव को सम्मान मिले इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं है। फिलहाल इस सड़क के बनने के बाद ग्रामवासियो में हर्ष का माहौल है।

Related Post