Latest News

सीएम राईज स्कुल में पालक शिक्षक संघ बैठक हुई संपन्न, पालको ने दिये सुझाव व शिक्षको ने बताई स्कुल नियमावली

प्रदीप जैन September 1, 2024, 8:33 am Technology

सिंगोली। सीएम राइज स्कूल में शनिवार को विधार्थियो की शत-प्रतिशत उपस्थिति एवं आगामी कार्ययोजना ,स्कुल नियमावली को लेकर पालक शिक्षक संघ की बैठक हुई। बैठक में सीएम राइज प्राचार्य किरण जैन,सभी क्लास टीचर सहित बड़ी संख्या में पालक उपस्थित होकर अपने अपने सुझाव दिए।

इस दौरान स्कूल प्राचार्य किरण जैन ने विद्यालय की गतिविधियों से पालकों को अवगत कराया तथा स्कूल में छात्रों की शत-प्रतिशत उपस्थित के लिए पालकों पर जोर दिया। इसके अलावा विद्यालय में संचालित निदानात्मक कक्षा, स्मार्ट कक्षा तथा शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे जानकारी दी। विद्यालय के अन्य शिक्षको ने अपने उद्बोधन में पालकों को स्कुल में किए जा रहे शिक्षा की गतिविधि एवं कार्यों के साथ ही विद्यालय की पढ़ाई एवं व्यवस्था से पालको को अवगत कराया। सरकारी आदेश प्रोजेक्ट के माध्यम से पालको को बताते हुए बताया कि स्कुल में मोबाइल फोन लाने पर प्रतिबंध है अपने बच्चों को मोबाइल फोन देकर स्कुल ना भेजे वह घर पर भी आवश्यक कार्य के अलावा फोन न देवे, प्रार्थना समय में समय पर उपस्थित होने , त्रैमासिक,अर्द्ध वार्षिक परीक्षा प्रोजेक्ट के नम्बर वार्षिक परीक्षा में भी जुड़ेगे,स्कुल मे हाथ में कड़ा,अंगुठी, गले में चैन प्रतिबंध है बच्चों की यह चीजे घर पर ही खुला लेवे,बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है।

कक्षा 9 वी में सरकार के आदेश अनुसार बैसिक गणित व स्टैण्डर्ड गणित रखी गई है उपस्थित पालको ने भी अपने सुझाव रखे जिसमें बच्चों को विदाउट ड्रेस स्कुल में आने पर वापीस अकेले घर न भेजकर पालको को सुचित करने,वार्ड 5 में स्कुल के मेन गेट रास्ते में आवागमन बाधित होने कि परेशानी, बच्चों के होमवर्क की जानकारी कक्षा के ग्रुप में शेयर करने,वह महिने में एक निश्चित तारिख को शिक्षक पालक मीटिंग रख सभी पालको की उपस्थिति अनिवार्य करने सहित कई सुझाव एवं मुद्दो पर चर्चा हुई जिसमें समस्त स्कुल कक्षा अध्यापक एवं पालक मौजूद थे।

Related Post