Latest News

लोकदेवता रुणीजा के नाथ बाबा रामदेव का 4 सितंबर से लगेगा 3 दिवसीय भव्य मेला

Neemuch headlines August 30, 2024, 7:43 am Technology

नीमच। चीताखेड़ा हरनावदा के बीच झील में स्थित अंतिप्राचीन लोकदेवता रुणिजा के नाथ पीरों के पीर बाबा रामदेव के अलौकिक मंदिर पर मेला समिति के तत्वावधान में इस बार आगामी दिवस 4 सितंबर 2024 बुधवार से 6 सितंबर 2024 शुक्रवार तक लगेगा 3 दिवसीय 72 वां भव्य मेला। मेले में दूर-दूर शहरी एवं ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में मेलार्थियों के पहुंचने की संभावना है। बाबा रामदेव के दिव्य दर्शन मात्र से मांगी गई मनोवांछित मुरादें शीघ्र पूरी हो जाती हैं, कोडियन को काया, अधन को आंख, बांझन को पुत्र की कृपा बरसाने वाले के चमत्कार से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती जा रही हैं। बाबा रामदेव के अलौकिक दरबार में दूरदराज क्षेत्रों से बड़ी संख्या में दुकानदार अपनी दुकानें लेकर आते हैं।

मेले में रतलाम, मंदसौर, मल्हारगढ़ , निंबाहेडा, चित्तौड़गड, नीमच, जावद सहित कई शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु बाबा के दिव्य दर्शन कर मेले में मैले का आनंद लेते हैं।

कई भक्त अपनी मुरादे पूरी होने पर बाबा के दरबार में स्वदेशी वाद्य यंत्र ढोलक झांझ मजीरा और हारमोनियम संगीत की स्वरलहरियों के साथ निशान (ध्वजा) लेकर भजन कीर्तन करते हुए पैदल बाबा की चौखट पर आकर मत्था टेक कर बाबा का धन्यवाद करते हैं। मेला समिति अध्यक्ष नागेश्वर जावरिया अपनी टीम के साथ मेले को सफल बनाने के लिए रात दिन व्यवस्था में लगे हुए हैं। पीरों के पीर बाबा रामदेव अलौकिक दरबार की भव्यता बढ़ाने हेतु निर्माण कार्य चल रहा है। मेले में लगने वाली दुकानों के लिए प्लाट (भुखण्ड) मेले के दो दिन पूर्व दिनांक 2 सितंबर 2024 सोमवार को प्रातः 10 बजे से दुकानदारों को वितरण किए जाएंगे। बाबा रामदेव मेला समिति सचिव शांतिलाल जैन, उपाध्यक्ष भगत मांगरिया, सुनिल आर्य, पप्पू कच्छावा, मुकेश आर्य सहित समिति के वरिष्ठ पदाधिकारीयों ने क्षेत्र के समस्त धर्म प्रेमी बंधुओं से अनुरोध किया कि अधिक से अधिक संख्या में मेले में पहुंचकर मेले को सफल बनाएं और बाबा के दिव्य दर्शन कर अपने जीवन को धन्य बनाएं।

Related Post