Latest News

सी.आर.पी.एफ. ग्रुप केन्द्र, नीमच में बड़े धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी महोत्सव।

Neemuch headlines August 27, 2024, 7:36 pm Technology

नीमच । ग्रुप केंद्र, केरिपुबल, नीमच के तत्वावधान में सीआरपीएफ परिसर स्थित राधाकृष्ण मंदिर में सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव बड़े धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महापर्व को लेकर मंदिर में कान्हाजी का अलौकिक श्रृंगार किया गया तथा मंदिर में विशेष साज-सज्जा के साथ आकर्षक विधुत लाइट लगाई गई। सांयकाल से मध्य रात्रि तक कैम्पवासियों के साथ-साथ नीमच शहर के स्थानीय लोगों का मंदिर में भारी हुजूम रहा और बहुत ही हर्षोल्लासपूर्वक भक्ति-विभोर होकर भजन, कीर्तन और श्रद्धा का अनूठा नजारा देखने को मिला।

धार्मिक रीति रिवाज एवं परम्परा के अनुसार वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। श्री राजेश कुमार सिंह, कमांडेंट ग्रुप केंद्र नीमच एवं उपस्थित अधिकारियों द्वारा भगवान श्रीकृष्ण जी के जन्म के समय उनके शिशु रूप को पालकी में झूला झूलाने की परंपरागत रस्म पूर्ण श्रद्धाभाव के साथ निभाई गई। सभी भक्तों ने श्रीकृष्ण जी की बाल्यावस्था के दर्शन किए। मध्य रात्रि के समय महाआरती की गई और तदुपरांत सभी भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया। सीआरपीएफ कैम्पस स्थित राधाकृष्ण मंदिर नीमच के प्राचीनतम मंदिरों में से एक हैं।

इस पावन अवसर पर सीआरपीएफ कैम्पस में उपस्थित सभी अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों, जवानों, महिलाओं, बच्चों व शहरवासियों ने भारी संख्या में शामिल होकर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की शोभा बढ़ाई।

Related Post