Latest News

नाहरगढ बिल्लोद शिवना नदी पाईप पुल पर आवागमन घण्टो बंद, पुल पर था चार से पांच फिट पानी ।

टी आर राठौर August 26, 2024, 8:35 pm Technology

दोनो पुल बडे बनाने की मांग आमजन व राहगीर ने कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियो से की

नाहरगढ। दोनो सड़क मार्ग पर आवागमन बंद होने से राहगीर व आमजन परेशान हुए। नाहरगढ से मुदंडी होकर मंदसौर जाने वाला सीधा मण्डी मार्ग पर पाल्या मारू गांव के पास तुम्बड नदी पर बनी छोटी पाईप पुलिया पर सोमवार सुबह चार बजे से पानी आने से आमजन का आवागमन बंद हुआ। जो दोपहर एक बजे के बाद खुला । इस दौरान नाहरगढ से मनासा - नीमच जाने वाला सड़क मार्ग का आवागमन सुबह तीन-चार बजे के आसपास बंद हुआ। जो शाम 5 बजे समाचार लिखने तक बंद था तथा राहगीर दोनो छोर पर दिखाई दे रहे थे। अनुमान है कि बारिश नही होती है तो रात्री मे आवागमन खुल सकता है । बिल्लोद के पास शिवना नदी पर बना छोटा पाईप पुल के कारण आना जाना बंद हुआ है ।

इस क्षेत्र की आम जनता की वर्षो से बड़ पुल बनाने की मांग जनप्रतिनिधि व जननेताओ से करती आ रही है । नाहरगढ बिल्लोद के बीच पुल से आवागमन शाम तक बंद रहेगा ऐसा अनुमान है । अंचल मे हो रही बारिश से जल स्तर बढ़ता जा रहा है । नाहरगढ से मल्हारगढ विधान सभा क्षेत्र मे जाने वाले दोनो मार्ग नाहरगढ से बिल्लोद तथा नाहरगढ से पाल्या मारू होकर मुदंडी जाने वाले दोनो सड़क मार्ग छोटी पुल के कारण कई घण्टे आवागमन बंद रहा है । नाहरगढ से मंदसौर सीधा सड़क मार्ग सात-आठ घण्टे बंद पाल्या मारू पुल के कारण आवागमन बंद रहा तथा नाहरगढ से बिल्लोद के बीच छोटी पाईप पुल के कारण बारह घण्टो से अधिक आवागमन बंद है । क्षेत्र के अंचलवासी वर्षो से जनप्रतिनिधिगण व जननेताओ के साथ सांसद व विधायक को समस्या से अवगत कराते आ रहे है । समस्या पर किसी ने ध्यान आकर्षित नही किया है । पाल्या मारू तुम्बड नदी पर बड़ा पुल एवं बिल्लोद शिवना नदी पर बडा पुल बनाने की जन चर्चा चौपाल-चौपाल व आमजन मे हो रही है । एक किलोमीटर दुर आने जाने के चक्कर मे चालीस-पचास किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है। यह क्षेत्र उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा का है। वो इस क्षेत्र से चार बार विधायक चुने गए है । लम्बे समय की मांग पर ध्‍यानाकर्षण की बात आमजन ने जन चर्चा मे कही है। वही बारिश मे छोटा पुल पर आवागमन आए दिन बार-बार बंद हो जाता है ।

डॉक्टर प्रहलाद सिंह परिहार ने चर्चा मे बताया की दोनो पुल आमजन के लिए जरूरी है । क्षेत्र के उप मुख्यमंत्री को पूर्व मे भी अवगत कराया गया है अभी भी अवगत करायेंगे। यह आमजन की समस्या है तो समाधान जरूर होगा ।

Related Post