Latest News

आईजा के शपथ विधि समारोह में नीमच जिले के पत्रकारों ने अतिथियों का सम्मान कर स्मृति भेंट की

Neemuch headlines August 26, 2024, 2:39 pm Technology

कुकडेश्वर । आईजा के कार्यक्रम में प्रदेश के 600 कीलो मीटर की दुरी से भी इस बरसे पानी में जैन समाज जिन शासन की सेवा का जज्बा लेकर अखिल भारतीय स्तर के आईजा जैन पत्रकार संघ के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में शपथ विधि समारोह में भाग लेकर मन को प्रफुल्लित कर दिया उक्त बात देवी अहिल्या की नगरी इन्दौर में संतोष सभा गृह में आयोजित ।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक जी इंडिया मुम्बई ने व्यक्त करते हुए बताया कि आज मारे जैन समाज की स्थिति क्या हो रहीं हैं देश में सबसे ज्यादा टेक्स देने के बाद भी जैन समाज पिछड़ता जा रहा देश की सरकारें व राजनीतिक दलों के द्वारा जैन समाज का प्रतिनिधित्व नहीं बढ़ाया जा रहा है हमें संगठित होकर समाज के हित में कदम उठाने होंगे हम सर्व समाज व राष्ट्र और जन जन के लिए पत्रकारिता के माध्यम से सेवा कर रहे साथ ही हमें जिन शासन जैन समाज के लिए भी कार्य करने हैं। आज हमारे जैन तीर्थ की स्थिति क्या हो रही साथ ही समाज में फैली कुरितियां और पनपते प्राईवेट ट्रस्टों से समाज का भला नहीं होने वाला है। सबसे पहले हम जैन है इस भाव को लेकर समाज में जागृति लाना है। हुंडिया ने कहा कि आईजा के माध्यम से जैन समाज व देव गुरु धर्म की रक्षा करना है।

आप सभी साथियों की गरिमामयी उपस्थिति ने मुझे शक्ति प्रदान की है। उक्त अवसर पर कई वक्ताओं के साथ प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रदीप बाफना ने कहा कि बिगड़ते मौसम में भी आपके आगमन से ही इस भव्य कार्यक्रम ने इतिहास रचा है सम्माननीय साथियों हमारे आईजा के सैनिकों का में दिल की गहराई से बहुत बहुत आभार व्यक्त करता हूं आप सभी नेआयोजित शपथ विधि व सम्मान समारोह में बारिश के चलते मौसम में भी अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज कराई जिसके कर्ज का ऋणी रहूंगा। कार्य क्रम में सरल स्वभावी राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक भाई सा की गरिमामय उपस्थिति में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन नाहर व इस सफल आयोजन में हमारे साथ इंदौर निवासी राष्ट्रीय सलाहकार प्रदीप जैन ने जो सहयोग किया वह कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। कार्यक्रम के विशेष अतिथि समाजसेवी महेश डाकोलिया व पूर्व अध्यक्ष राजकुमार हरण प्रदेश संरक्षक रमेश धारीवाल व अभय भैया उज्जैन आप सभी ने मंच को सुशोभित किया आप का मार्गदर्शन हमारी मध्य प्रदेश रीजन की इकाई को फर्श से अर्श तक ले जाने में मदद करेगी। कार्य क्रम में नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश के सभी जिलों की कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई। उक्त अवसर पर कई कार्यक्रम के साथ नीमच जिले की कार्यकारिणी ने जिला अध्यक्ष विमल जैन मोरवन, महामंत्री अभय जैन मोरवन, संरक्षक सतीश खाबिया, जिला उपाध्यक्ष मनोज खाबिया कुकडेश्वर, दिनेश विरवाल सरवानिया, महेश जैन नीमच, मंत्री प्रकाश एस जैन कुकडेश्वर, सुनील पटेल, विनोद सावला जीरन, राज कुमार जैन, अनिल जैन, तरुण जैन मोरवन, सभी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष के साथ मंचासीन अतिथियों को कुकडेश्वर के जैन समाज के कवि स्व मनीष जैन की स्मृति में स्वयं की रचित कविता संग्रह की की बुक व कवि राजेन्द्र जैन अयोग्य की रचनाएं लिखीत बुक भेंट की वहीं संजय शर्मा नीमच के समाचार पत्र की प्रतियां भेट कर सम्मान किया और जावद विधायक प्रतिनिधि भरत जाट का सम्मान किया व जाट द्वारा बेंग सभी को भेट किये गये।

उक्त अवसर पर प्रथम सत्र में परिचय व सम्मान द्वितीय सत्र में स्वागत भाषण व तृतीय सत्र में शपथ विधि कार्य क्रम हुआ। साथ ही कार्य क्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर सिंगर प्रियंका जैन ने नवकार मंत्र से शुभारंभ करवाया सिंगर ने शंखेश्वर पार्श्वनाथ दादा का स्तवन व भिनी भिनी उड़े गुलाल पर सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिया। कार्य क्रम का संचालन निलेश जैन ने किया व आभार प्रदेश महामंत्री दिपक दुग्गड़ ने मानते बताया कि प्रदेश के सभी जिलाध्यक्ष ने जो प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोग दिया। उनका भीं आभार प्रकट करता हूं। अभी तो हमें बहुत कार्यों करना है जिन लिए बस हम सभी की यही संगठित भावना साथ रही तो आईजा मध्य प्रदेश में एक नया इतिहास लिखेगी। जो भी पत्रकार साथी का नाम संगठन में नहीं जुड़ा है वे संपर्क करे। सभीं से विशेष अनुरोध है कि जिन्हें भी जो पद मिला वो उनके अनुरूप कार्य करे। सभी आईजा के सेनिको जय जय आईजा घर घर आईजा के मंत्र को ध्यान में रखते हुए कार्य करते रहे। सभी का आभार व्यक्त करता हूं आप हमेशा हमारे साथ ऐसे ही हर समय कंधे से कंधा मिलाकर साथ रहेंगे ऐसा पूर्ण विश्वास है।

Related Post