Latest News

डिप्टी कलेक्टर धार्वे ने किया सफाई व्यवस्था एवं अस्थायी अतिक्रमण का औचक निरीक्षण 7 दिवस में व्यवस्था सुधारने व लापरवाह कर्मचारियों का वेतन रोकने के दिए निर्देश।

Neemuch headlines August 21, 2024, 7:24 pm Technology

नीमच। शहर में सफाई व्यवस्था व अस्थाई अतिक्रमण को लेकर निरंतर मिल रही शिकायतों के चलते डिप्टी कलेक्टर एवं जिला शहरी परियोजना अधिकारी  चंद्रसिंह धार्वे ने बुधवार, 21 अगस्त को प्रातः शहर में विभिन्न क्षेत्रों का औचक निरीक्षण कर अव्यवस्था पाए जाने पर संबंधित क्षेत्र के स्वच्छता पर्यवेक्षक (दरोगा) को 7 दिवस में व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए एवं लापरवाह कर्मचारी की अनुपस्थिति दर्ज कर अगस्त माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान नगरपालिका नीमच के कार्यालय अधीक्षक श्री कन्हैयालाल शर्मा व प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी  घनश्याम नागदा भी उनके साथ थे।

डिप्टी कलेक्टर  धार्वे बुधवार को फ्रूट मण्डी, सब्जी मण्डी, प्रायवेट बस स्टेंड, रोडवेज बस स्टेण्ड, फव्वारा चौक से शिवाजी सर्कल (शोरूम चौराहा) आदि क्षेत्र में अचानक पहुंचे और वहां की सफाई व्यवस्था तथा गुमटियों व अन्य माध्यम से किए गए अस्थाई अतिक्रमण को देखा और निरीक्षण के दौरान साथ चल रहे नपा के कार्यालय अधीक्षक व प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी से विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के साथ ही लापरवाही पाए जाने पर संबंधित क्षेत्र के स्वच्छता निरीक्षक व स्वच्छता पर्यवेक्षक को मौके पर बुलाकर 7 दिवस में व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।

साथ ही अनुपस्थित पाए गए कर्मचारियों व लापरवाह स्वच्छता पर्यवेक्षक का माह अगस्त 2024 का वेतन रोकने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान श्री धार्वे ने प्रायवेट बस स्टेंड स्थित दीनदयाल रसोई घर का भी निरीक्षण किया व पर्याप्त स्वच्छता रखने के निर्देश दिए। श्री धार्वे ने कहा कि निरीक्षण की यह कार्यवाही विभिन्न क्षेत्रानुसार निरंतर जारी रहेगी तथा निरीक्षण के दौरान कोई कर्मचारी अनुपस्थित पाया जाता है या कार्य में लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Related Post