Latest News

स्वतंत्रता दिवस पर कीचड़ में निकली बच्चों की रैली, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया रोड़ जाम, सरपंच की तानाशाह कार्यशैली से ग्रामीण भारी परेशान

प्रदीप जैन August 17, 2024, 1:35 pm Technology

 सिंगोली। थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत फुसरिया के गांव माताखेडा में स्वतंत्रता दिवस पर स्कूली बच्चों की रैली का कीचड़ में निकलना ग्रामीणों को नागवार गुजरा, और सरपंच की कार्यशैली के खिलाफ तीन गांवों के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने शुक्रवार को ग्राम फुसरिया स्थित पंचायत कार्यालय के सामने सड़क पर जाम लगा दिया। हालांकि इस दौरान कुछ हुड़दंगियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे से ढाई घंटो तक पंचायत के खिलाफ नारेबाजी होती रही। इस बीच मौके पर पहुंची सिंगोली पुलिस ने भी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे समाधान की शर्त के अलावा कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे।

दोपहर करीब 1 बजे तहसीलदार राजेश सोनी मौके पर पहुंचे तथा पंचायत सचिव और सरपंच को तलब कर ग्रामीणों की समस्या को सुना। बाद में तहसीलदार श्री सोनी ने मौके पर ही फोन से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। एसडीएम राजेश शाह ने खुले मोबाईल पर ग्रामीणों सहित पंचायत कर्मियों को सुना और तात्कालिक समाधान करने को कहा। इस बीच तहसीलदार श्री सोनी के माध्यम से तत्काल समाधान के लिए लिखित आश्वासन के बाद ग्रामीण सड़क से उठने को तैयार हो गए। हालांकि इस गर्म माहौल के बीच कुछ लोगों ने आपसी रंजिश भी निकालने का प्रयास किया। जब पंचायत कर्मी तहसीलदार के निर्देश पर लिखित आश्वासन पत्र तैयार कर रहे थे, तब कुछ लोगों के बीच मारपीट शुरू हो गई। स्थित को देख मौके पर ही पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ और हुड़दंगियों को खदेड़ दिया। बता दें कि ढाई घंटो की जद्दोजहद और नारेबाजी के बीच वाहनों का लंबा जाम लग गया, और यात्रियों को परेशान होना पड़ा। हालांकि तहसीलदार के लिखित और तुरंत समाधान के आश्वासन पर ग्रामीण मान गए और सड़क का जाम खुल गया। उक्त कार्यवाही के दौरान तहसीलदार राजेश सोनी सहित एस आई के पी सिंह, ए एस आई सुरेश कटारिया, प्र आर विशाल गंगवाल, मदन शर्मा, आर प्रदीप, आर अंकित एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा थे।

Related Post