Latest News

मप्र स्टेट प्रेस क्लब के समारोह में वेबदुनिया हिंदी के झाला सम्मानित।

Neemuch headlines June 22, 2024, 5:07 pm Technology

भोपाल। स्टेट प्रेस क्लब मध्य प्रदेश के प्रतिष्ठापूर्ण प्रसंग भारतीय पत्रकारिता महोत्सव का शनिवार को आगाज हुआ। इस महोत्सव में पत्रकारिता के लिए जाने जाने वाले इंदौर शहर समेत देशभर के कई पत्रकारों का विशिष्ट और उत्कर्ष कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

वरिष्ठ पत्रकार वृजेंद्रसिंह झाला सम्मानित :-

विश्व के पहले हिंदी पोर्टल वेबदुनिया डॉट कॉम में जून 2001 से कार्यरत वरिष्ठ पत्रकार वृजेंद्रसिंह झाला को पत्रकारिता समारोह में उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया। झाला पिछले 21 साल से डिजिटल पत्रकारिता में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वेबदुनिया देशभर के कई शहरों से सात अलग-अलग भाषाओं में संचालित होता है। पत्रकार झाला हिंदी के लिए न्यूज एडिटर के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्हें डिजिटल के अलावा प्रिंट पत्रकारिता में काम करने का भी लंबा अनुभव हैं।

वे कई हिंदी अखबारों में काम कर चुके हैं। उनकी राजनीति से लेकर धर्म और सामाजिक मुद्दों पर गहरी रुचि और पकड़ है। उन्होंने लंबे समय तक खासतौर से राजनीति और धर्म के विषयों पर लिखा है। झाला के साथ ही इंदौर के कई वरिष्ठ, युवा और प्रतिभाशाली पत्रकारों का इस समारोह में सम्मान किया गया।

ये शख्सियतें थीं उपस्थित:-

इस सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, वरिष्ठ समाजसेवी प्रवीण कक्कड़, प्रदेश टुडे मीडिया ग्रुप के संस्थापक हृदयेश दीक्षित, दुबई के प्रसिद्ध समाजसेवी डॉ जितेंद्र मतलानी, पोस्ट मास्टर जनरल प्रीति अग्रवाल और गुजराती समाज के प्रधानमंत्री पंकज संघवी मौजूद थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में स्टेट प्रेस क्लब के संस्थापक अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल ने तीन दिवसीय भारतीय पत्रकारिता महोत्सव के आयोजन की जानकारी दी।

सचिव नवनीत शुक्ला ने सम्मानित हो रहे पत्रकारों के बारे में जानकारी दी।

प्रगतिशील भारत पर छायाचित्र प्रदर्शनी :-

इस तीन दिवसीय समागम के आगाज के साथ ही नाथ मंदिर के सभागार में प्रगतिशील भारत पर केंद्रित छायाचित्र प्रदर्शनी का भी शुभारंभ हुआ। इस प्रदर्शनी में इंदौर के साथ ही मुंबई, दिल्ली, भोपाल, बेंगलुरु, हैदराबाद आदि शहरों के छायाकारों के द्वारा भेजे गए छायाचित्र भी प्रदर्शित किए गए हैं। यहां प्रदर्शनी अगले तीन दिनों तक सभी के अवलोकन के लिए खुली रहेगी। इस प्रदर्शनी में प्रस्तुत किए गए चित्रों के माध्यम से विकासशील से विकसित के रूप में तब्दील होते भारत की तस्वीर दिखाई गई है।

Related Post