Latest News

रिश्तेदारों ने युवक से की क्रूरता, अगवा कर ले गए राजस्थान, मुंडन कर पहनाई जूतों की माला, पेशाब पिलाई,7 लोगो पर प्रकरण दर्ज

Neemuch Headlines May 28, 2024, 12:15 pm Technology

गुना। मध्यप्रदेश के गुना जिले में बंजारा समुदाय के एक युवक के साथ मारपीट, अमानवीय हरकत करने का मामला सामने आया है। जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया, वे युवक के रिश्तेदार है।

वे युवक को अगवा कर राजस्थान के बांरा जिले के अल्दान गांव में ले गए और उसे बंधक बनाकर मारपीट की। इतना नहीं नहीं, आरोपितों ने उसे महिलाओं के कपड़े, जूतों की माला पहनाई, उसके मुंह पर कालिख पोती और उसका मुंडन कर दिया। इसके बाद उसे गांव में घुमाया।

इसके बाद उसे पेड़ से बांधकर मारपीट की गई। युवक ने आरोप लगाया कि उसे पेशाब भी पिलाई गई। पुलिस ने इस मामले में सोमवार देररात आपराधिक प्रकरण दर्ज किया। आरोपितों को पकड़ने के लिए तीन थानों की पुलिस टीम गठित कर राजस्थान भेजा जा रहा है।

इस मामले में पुलिस द्वारा पहले युवक की शिकायत पर कार्रवाई न करने और इसके बाद एसपी से शिकायत पर प्रकरण दर्ज होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

10-12 लोगों ने किया अगवा :-

आवेदक महेन्द्र सिंह पुत्र फूल सिंह बंजारा निवासी मावन टंकी के पास ने एसपी को आवेदन देकर बताया था कि वह गांव-गांर खेतों से कचरा फेंकने का काम करता है। उसे सेन बोर्ड चौराहे के पास पेट्रोल पम्प से सौदान पुत्र गुलाम सिंह, गुमान सिंह पुत्र बालूराम, ओमकार पुत्र गिरधारी के साथ 10-12 लोग आये और जबरन अपने साथ उठाकर ले गए।

रास्ते में आगे बदन पुत्र गुलाब, छोटू पुत्र धर्म बंजारा, रमेश पुत्र श्री बालूराम, जगदीश, तोफान पुत्र बालूराम, प्रेम बंजारा पुत्र गुलाब सिंह बंजारा, नेदा पुत्र बाहू सिंह, कालूराम बजारा, गुलाब व मथरीबाई मिली, जिन्होंने उसे बंधक बनाकर मारपीट की। उन्होंने पेशाब पिलाकर, उसका मुंडन किया, घाघरा पहनाया व जूते-चप्पल की माला पहनाकर मुंह काला किया।

आवेदक को पूरे गांव में घुमाया, इसके बाद पेड़ से बांध दिया और नंगा करके अनेक प्रकार के कृत्य किए। महेंद्र के अनुसार यह लोग उसे बुधवार को किडनैप कर‎ पाटन, राजस्थान के झालावड़, अटरू आदि जगहों पर ‎घुमाते रहे। पीड़ित युवक ने आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि ऐसा न होने की सूरत में उसे आत्महत्या करने के अलावा कोई अन्य रास्ता दिखाई नहीं दे रहा है।

झगड़ा प्रथा से जुड़ा है मामला :-

जानकारी के अनुसार महेंद्र की चचेरी बहन की शादी आरोपितों के पक्ष में एक व्यक्ति से हुई थी। जो बाद में वहां से चली गई। इस पर 20 लाख रुपये झगड़ा प्रथा में देना तय हुआ था।

अबकी बार भी रुपये देने की बात कह कर बमुश्किल छूट कर महेंद्र आया है। पूर्व मामले का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग महेंद्र के साथ अमानवीय कृत्य करते हुए कुछ लोग नजर आ रहे हैं। इस मामले में महेंद्र के परिजनों का कहना है कि हमारी बेटी को दुख दिए जाते थे।

इनका कहना :-

युवक की शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ प्रकरण अपहरण, बंधक बनाकर मारपीट करने, अमानवीय कृत्य और अपमानित करने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। बमोरी, झागर, फतेहगढ़ और आसपास की पुलिस थानों के बल को आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान भेज रहे हैं।

-- विवेक अष्टाना, एसडीओपी, गुना

Related Post