Latest News

अनुच्छेद 370 हटने के बाद PM मोदी की पहली रैली,

Neemuch headlines March 7, 2024, 3:08 pm Technology

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मंत्री नरेन्द्र मोदी का श्रीनगर के एतिहासिक बख्शी स्टेडियम में आज होने वाली रैली को लेकर पूरा श्रीनगर उनके रंग में रंगता नजर आ रहा है। बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच 10 हजार से अधिक पोस्टर और बैनर श्रीनगर को भाजपा का शहर बना रहे थे। 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर के दो टुकड़े कर उसकी पहचान खत्म करने के बाद नरेंद्र मोदी की कश्मीर में यह पहली रैली है जिसमें वे लोकसभा चुनावों का बिगुल भी बजाने जा रहे हैं।

सुरक्षाधिकारी कहते थे कि पूरी कश्मीर घाटी, विशेषकर निगरानी बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। प्रदेश भाजपा नेता कहते थे कि तैयारियां चल रही हैं और श्रीनगर में सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं, बख्शी स्टेडियम के आसपास की प्रमुख इमारतों और आवासीय क्षेत्रों को सुरक्षा बलों ने साफ कर दिया है। अस्थायी बंकर स्थापित किए गए हैं और कर्मियों को अपने-अपने क्षेत्रों में वे कहते हैं कि रैली में भाग लेने वालों के लिए कड़ी सत्यापन प्रक्रियाएं लागू की जाएंगी, जिसमें प्रत्येक प्रतिभागी के विवरण को विभिन्न चैनलों के माध्यम से क्रॉस-चेक किया जाएगा। उचित सत्यापन और सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन, भाजपा नेतृत्व के साथ, पुलिस के साथ सहयोग कर रहा है।

उन्होंने कहा कि कड़ी सतर्कता के साथ, अधिकारी पीएम के रैली स्थल की सुरक्षा के लिए हवाई निगरानी ग्रिड, ड्रोन और शार्पशूटर सहित परिष्कृत तकनीकों को तैनात कर रहे हैं। प्रदेश भाजपा नेताओं ने बताया कि नरेंद्र मोदी सात मार्च को श्रीनगर रैली के दौरान जम्मू-कश्मीर को कई परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इसके तहत जम्मू-कश्मीर में समन्वित कृषि कार्यक्रम (एचएडीपी) देश को समर्पित करेंगे। साथ ही प्रसाद योजना के तहत हजरतबल के समन्वित विकास व सोनमर्ग में स्की ड्रैग लिफ्ट का शुभारंभ करेंगे। इस बीच जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने मंगलवार को 10वीं कक्षा की व्यावसायिक विषयों की 7 मार्च को होने वाली वार्षिक परीक्षा स्थगित कर दी।

बोर्ड ने कहा कि सॉफ्ट जोन में मार्च-07 को होने वाली वोकेशनल परीक्षा अप्रैल-04 को आयोजित की जाएगी। इस बीच सुरक्षा स्थिति को ध्यान में रखते हुए लाल चौक और आसपास के कुछ स्कूलों ने भी गुरुवार को छुट्टी की घोषणा कर दी है।

Related Post