Latest News

एसपी ऑफिस में घोटाला, आरक्षक ने पत्नी सहित कई अन्य के खातों में भेजी सरकारी राशि, ट्रेजरी की ऑडिट में उजागर हुआ लाखों का गबन, निलंबित।

Neemuch headlines February 7, 2024, 4:42 pm Technology

ग्वालियर के एसपी ऑफिस में एक बड़ा घोटाला सामने आया है। ऑफिस की कंटेंजेन्सी शाखा में पदस्थ क्लर्क (आरक्षक) अरविंद भदौरिया ने 71 लाख रुपये की सरकारी राशि को निजी खातों में ट्रांसफर कर सरकार को ही चूना लगा दिया। ट्रेजरी की ऑडिट रिपोर्ट से जो खुलासा हुआ है उसमें शुरुआती जांच में 77 खाते सामने आये हैं जिनमें राशि ट्रांसफर की गई इसमें आरक्षक अरविंद की पत्नी के खाते में ही 17 लाख 50 हजार रुपये ट्रांसफर होना मिला है।

पुलिस ने आरक्षक के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है उधर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने आरक्षक को निलंबित कर दिया है। क्या है पूरा मामला जानकारी के मुताबिक सिटी सेंटर स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय की कंटेंजेन्सी शाखा में पदस्थ आरक्षक (क्लर्क) अरविंद भदौरिया का एक बड़ा घोटाला आयुक्त कोष एवं लेखा यानि ट्रेजरी की ऑडिट रिपोर्ट में सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक आरक्षक क्लर्क ने 2018 से 2023 के बीच जो बिल टेलीफोन, बिजली से लेकर सामान खरीदी के जो बिल तैयार किये उसमें सर्विस प्रोवाइडर के बैंक खातों की जगह पत्नी के बैंक खाते सहित अन्य लोगों के बैंक खाते के नंबर लिख दिये जिसमें भुगतान की राशि ट्रांसफर की गई। मालूम चला है कि ऐसे कुल 77 खाते हैं जिसमें 71 लाख रुपये ट्रांसफर किये गए, इसमें आरक्षक की पत्नी के खाते में 17 लाख 50 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर किये गए।

Related Post