Latest News

सांसद सुधीर गुप्‍ता ने नीमच में की आर.डी.एस.एस. योजना की प्रगति की समीक्षा जिला विद्युत समिति की बैठक सम्‍पन्‍न

Neemuch headlines September 16, 2023, 6:19 pm Technology

नीमच। म.प्र.प.क्षे.विद्युत वितरण कंपनी नीमच व्‍दारा आर.डी.एस.एस. योजना के सुनियोजित एवं व्‍यवस्थित क्रियान्‍वयन की समीक्षा के लिए सांसद सुधीर गुप्‍ता की अध्‍यक्षता में शनिवार को जिला विद्युत समिति की बैठक सम्‍पन्‍न हुई।

बैठक में विधायक नीमच दिलीप सिह परिहार, विधायक मनासा के प्रतिनिधि आकाश श्रीवास्‍तव, जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जनसिह चौहान, तथा कलेक्‍टर दिनेश जैन भी उपस्थि‍त थे। बैठक में सांसद गुप्‍ता ने आर.डी.एस.एस. योजना के तहत नीमच जिले में अतिरिक्‍त वितरण ट्रांसफार्मर स्‍थापना, वितरण ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि केपिसिटर बैंक स्‍थापना, नवीन उपकेंद्रों की स्‍थापना, संबंधी स्‍वीकृत कार्यो, निर्माणाधीन कार्यो और उनकी प्रगति की विस्‍तृत समीक्षा की। सांसद ने संबंधित क्रियान्‍वयन एजेंसी/ठेकेदार को निर्देश दिए कि वे स्‍वीकृत विद्युत संबंधी कार्यो को तत्‍परतापूर्वक पूर्ण करवाये। सांसद ने पूर्ण हो चुके नवीन ट्रांसफार्मर स्‍थापना के कार्यो का स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों से लोकार्पण करवाने के भी निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि जिले में 410 नये ट्रांसफार्मर स्‍थापना के कार्य स्‍वीकृत किए गए है। मिक्‍स फीडर सेपरेशन के 36 कार्य करवाये जा रहे है। साथ ही 36 उपकेंद्रों की क्षमता वृद्धि के लिए 5.50 करोड की लागत के कार्य करवाये जा रहे है। इन 36 उपकेंद्रों पर केपिसीटर बैंक स्‍थापित कर क्षमता वृद्धि का कार्य नवम्‍बर माह तक पूर्ण हो जायेगा। बैठक में बताया गया कि जिले के 62 मजरों टोलो एवं आबादी से दूर स्थित बसाहटों के विद्युतीकरण के प्रस्‍ताव भी शासन को भेजे गये है। जिले में 11केव्‍ही लाईन विभिक्तिकरण के लिए 57 फीडरों पर कार्य किया जा रहा है। इसमें नीमच में 10 फीडर, जावद में 31 फीडर एवं मनासा के 16 फीडरों के विभक्तिकरण का कार्य करवाया जा रहा है। बैठक में विधायक दिलीप सिह परिहार ने क्षेत्र की विभिन्‍न विद्युत समस्‍याओं के समाधान के लिए मांग पत्र भी अधीक्षण यंत्री को प्रस्‍तुत किया और चेनपुरा वंनाचल की विद्युत समस्‍याओं का प्राथमिकता से समाधान करने का सुझाव दिया।

अधीक्षण यंत्री एस.के.पाटिल ने आर.डी.एस.एस. योजना के तहत नीमच जिले में विद्युत सुदृढीकरण, विद्युतआपूर्ति व्‍यवस्‍था की बेहतरी के लिए स्‍वीकृत, प्रगतिरत कार्यो के बारे में विस्‍तार से अवगत कराया। बैठक में क्रियान्‍वयन एजेंसियों के प्रतिनिधि एवं म.प्र.प.क्षे. वि.वि.कंपनी के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Post