आत्‍मनिर्भर जावद के लिए नागरिकों का स्‍वास्‍थ्‍य हमारी प्राथमिता है- मंत्री सखलेचा

Neemuch headlines September 11, 2023, 8:15 pm Technology

नीमच । आत्‍मनिर्भर जावद के लिए क्षैत्र के नागरिकों का स्‍वास्‍थ्‍य हमारी प्राथमिकता है। नागरिकों का स्‍वस्‍थ्‍य शरीर और उनका स्‍वास्‍थ्‍य हमारी प्राथमिकता है। इसी को ध्‍यान में रखते हुए, जावद सिविल अस्‍पताल में तीन दिवसीय नि:शुल्‍क स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण एवं स्‍तन केंसर जॉच शिविर अरविन्‍दों इन्‍दौर एवं स्‍वास्‍थ विभाग के संयुक्‍त तत्‍वावधान में आयोजित किया गया है। शिविर में अरविंदों इन्‍दौर के लगभग 60 विशेषज्ञ चिकित्‍सकों का दल सेवाएं दे रहा है। यह बात प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने सोमवार को सिविल अस्‍पताल जावद में नवीन मेमोग्राफी मशीन के शुभारम्‍भ एंव तीन दिवसीय स्‍वास्‍थ्‍य शिविर के समापन समारोह को सम्‍बोधित करते हुए कही। इस मौके पर कलेक्‍टर दिनेश जैन, एस.पी. अमितकुमार तोलानी, अरविंदो इन्‍दौर के चेयरमेन डॉ.विनोद भण्‍डारी, नगरीय निकायों के अध्‍यक्ष एंव अन्‍य जनप्रतिनिधिगण भी मंचासीन थे। मंत्री सखलेचा ने अपने उदबोधन में कहा , कि स्‍वस्‍थ्‍य जावद की पहल के तहत प्रथम चरण में जावद क्षैत्र के 1.50 लाख लागों का नि:शुल्‍क स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण किया गया है। आभा.आई.डी. भी बनाई जा रही है। एक माह में 12208 लोगों की आभा.आई.डी.बनाई गई है और 9427 लोगों की स्‍वास्‍थ्‍य जॉच रिपोर्ट आभा.आई.डी.पर ऑनलाईन अपलोड की गई है।

मंत्री सखलेचा ने उपस्थितजनों का आव्‍हान किया, कि हम सब मिलकर जावद क्षैत्र को स्‍वस्‍थ्‍य बनाने मे सहयोग करेंऔर अपना स्‍वंय का स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण तो, करवाएं ही और अपने मित्रों, परिचितों, पडोसियों को भी अपना स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण करवाने के ‍लिए प्रेरित करें। उन्होने क्षैत्र की 40 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं से अपनी जॉच अवश्‍य करवाने का भी आगृह किया। मंत्री  सखलेचा ने कहा, कि जावद अस्‍पताल भी स्‍तन केंसर की जॉच के लिए अत्‍याधुनिक मेमोग्राफी मशीन से जॉच प्रांरभ हो गई है। साथ ही और भी आधुनिक उपकरण दो महीने में जावद अस्‍पताल को उपलब्‍ध करवाये जा रहे है। अरविंदों के चेयरमेन डॉ.विनोद भण्डारी ने अरविंदों ग्रुप द्वारा संचालित स्वास्‍थ्‍य सेवाओं के प्रकत्‍यों की जानकारी देते हुए कहा, कि जावद क्षैत्र के जो भी मरीज अरविदों अस्‍पताल इंदौर मे उपचार सुविधा प्राप्‍त करना चाहेगें, उनसे केवल दवाईयों और उपकरणों की फीस ही, ली जावेगी। शेष सभी उपचार खर्च में पूरी छूट दी जायेगी।

कलेक्‍टर  दिनेश जैन ने कहा, कि मंत्री  सखलेचा जी के विशेष प्रयासों से जावद क्षैत्र में स्‍वास्‍थ एवं शिक्षा के बडे प्रोजेक्‍ट पर काम हो रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य एंव जन सेवा के क्षैत्र में अरविदों ग्रुप एक जाना पहचाना नाम है। उन्होने कहा, कि जावद में आयोजित तीन दिवसीय स्‍वास्‍थ्‍य शिविर का बडी संख्‍या में क्षैत्र वासियों ने लाभ उठाया है।प्रांरभ में मंत्री सखलेचा ने दीप प्रज्‍जवलित कर, कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

तदपश्‍चात अतिथियों का स्‍वागत किया गया। इस मौके पर जावद मित्र मण्‍डल के पदाधिकारियों द्वारा रोगी कल्‍याण समिति को किये गये सहयोग के लिए मंत्री श्री सखलेचा ने जावद मित्र मण्‍डल के पदाधिकारियों को अभिनन्दन पत्र भी भेंट कर, सम्‍मानित किया।

उन्‍होने जावद सिविल अस्‍पताल में केंसर रोग की जॉच के लिए 1.25 करोड की लागत से स्‍थापित मेमोग्राफी मशीन के कक्ष का फीता काटकर एवं मेमोग्राफी मशीन का स्‍वीच ऑनकर, मेमोग्राफी मशीन का शुभारंभ भी किया। डॉ.आशुतोष ने स्‍वास्‍थ्‍य उदबोधन दिया। कार्यक्रम का संचालन  जयप्रकाश पाण्‍डला ने किया।

इस मौके पर  गोपाल चारण ,  सचिन गोखरू, सोहनलाल माली,  मुकेशजाट,  अर्जुन माली एंव अन्‍य जनप्रतिनिधि, एसडीएम राजकुमार हलदर, एसडीओपी मिथिलेश उईके, बीएमओ डॉ.राजेश मीना सहित बडी संख्‍या में क्षैत्रवासी उपस्थित थे।

Related Post