Latest News

कलेक्टर दिनेश जैन ने ई-जनसुनवाई में ग्रामीणों से रूबरू होकर समस्‍याएं सुनी

Neemuch headlines September 11, 2023, 8:09 pm Technology

नीमच । कलेक्टर दिनेश जैन ने सोमवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष नीमच में ई-जनसुनवाई करते हुए, नीमच की जनपद क्षेत्र की पॉच ग्राम पंचायत भंवरासा, दारू, जयसिंहपुरा, पिपलोनएवंमालखेडा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से संवाद कर, उनकी समस्याएं सुनी और उनका निराकरण करने निर्देश संबंधित जिला अधिकारियों को दिए। ई-जनसुनवाई में पिपलोन के सरपंच ने डेढ किलोमीटर तक की सडक सुधरवाने, पेयजल के सप्‍लाई एवं नाला ढंकवाने की मांग की।

इस पर कलेक्‍टर जैन ने प्रस्‍ताव बनाने के निर्देश दिए। ग्रामीण द्वारा नाला सफाई की मांग पर कलेक्‍टर ने स्‍थान चयन कर, कम्‍पोजपीट बनाने के निर्देश सचिव को दिए।ग्राम दारू में सामुदायिक भवन का अधूरा निर्माण कार्य पूर्ण करवाने, सेमार्डा में खेल मैदान पर अतिक्रमण हटवाने, आंगनवाडी की बाउण्‍ड्रीवाल बनवाने एवं मार्ग सही करवाने, मालखेडा में पेयजल सप्‍लाई की समस्‍याहल करवाने, मालखेडा से गिरदौडा तक मार्ग दोनो ओर से जोडने, भंवरासा की शारदाबाई ने ई-केवायसी सही नही होने, गौशाला में पानी व बिजली की समस्‍या हल करवाने की मांग पर कलेक्‍टर ने संबंधित अधिकारी को निरीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ई-जनसुनवाई में कलेक्‍टर दिनेश जैन ने नीमच जनपद क्षैत्र के ग्रामीणों से संवाद कर, शासन द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी ली।

आयुष्‍मान कार्ड, मतदाता सूची शुद्धिकरण के संबंध में बीएलओ को निर्देश दिए, कि नाम, जोडने, नाम हटानेके कार्य को सप्रमाण और शुद्धता से किये जाये।उन्‍होने पिछली ई-जनसुनवाई में दिये गये निर्देशों पर की गई कार्यवाही की समीक्षा करते हुए, शेष लंबित समस्‍याओं का शीघ्र निराकरण कर अवगत कराने के निर्देश भी जिला अधिकारियों को दिए।

Related Post