Latest News

मंत्री सखलेचा की पहल पर जावद में तीन दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य और स्तन कैंसर परीक्षण शिविर प्रारंभ

Neemuch headlines September 10, 2023, 7:25 pm Technology

नीमच । जावद क्षेत्र के विधायक एवं एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा की पहल पर, जावद क्षेत्र की जनता को स्थानीय स्तर पर ही उच्च कोटि की स्वास्थ्य परीक्षण सुविधाएं उपलब्ध करवाने के अभियान के तहत 9 से 11 सितंबर 2023 तक तीन दिवसीय विशाल सुपर स्पेशलिटी स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का शुभारम्भ 9 सितम्बर को सिविल अस्पताल जावद में हुआ। प्रथम दिन 850 से अधिक क्षेत्रवासियों ने लाभ लिया। उल्लेखनीय है कि, मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, अपने विधानसभा क्षेत्र में नागरिकों को खुशहाल जीवन के लिए स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने, रोगों से बचाव के उपायों के बारे में जानकारियां देने, रोग परीक्षण के लिए स्थानीय स्तर पर अधिकाधिक आधुनिक संसाधन और चिकित्सा विशेषज्ञों की सेवा सुलभ करवाने तथा जरूरत के हिसाब से गम्भीर रोगियों को उपचार में अधिकाधिक सहयोग करने के लिए सतत प्रयत्नशील हैं।

इसी कडी में सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य परीक्षण अभियान नियमित रूप से चलाया जा रहा है। परीक्षण रिपोर्ट के आधार पर नागरिकों का रिपोर्ट कार्ड भी बनाया जा रहा है, ताकि आवश्यकता पर सभी जानकारी ऑनलाइन सुलभ हो सके। अभियान के प्रथम चरण में क्षेत्र के डेढ़ लाख लोग तक लाभान्वित हुए है और अभियान का दूसरा चरण भी सतत जारी है। इसी क्रम को आगे बढाते हुए मंत्री  सखलेचा की पहल पर सिविल अस्पताल जावद में 9 से 11 सितम्बर 2023 तक तीन दिवसीय सुपर स्पेशलिटी निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया गया है। इस स्वास्थ्य शिविर में इंदौर से अरबिंदो हॉस्पिटल की ओर से कैंसर, स्तन कैंसर, हृदय रोग, मूत्र रोग, हार्मोन रोग, स्त्री रोग एवं बांझपन, हड्डी एवं घुटना प्रत्यारोपण, नाक कान गला, शिशु रोग, मधुमेह रोग आदि विशेषज्ञ डॉक्टर एवं सोनोग्राफी, xray, मैमोग्राफी, ह्रदय की ईको जांच, पैथोलॉजी जांचे निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है। शिविर में प्रथम दिन लगभग 850 से भी अधिक क्षेत्रीय मरीजों ने स्वास्थ्य लाभ लिया।

विशेषज्ञ चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर परामर्श दिया जाँच के अनुसार लगभग 60 मरीजों को आगामी सर्जरी के लिए  अरबिंदो हॉस्पिटल इंदौर रैफर किया गया।

 शिविर में सभी मरीजों को निःशुल्क दवाई वितरण भी कराया गया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ डॉ.राजेश मीना , डॉ भायल, अरबिंदो अस्पताल प्रबंधन के प्रतिनिधि आदि भी विशेष रूप से उपस्थित थे। शिविर में आये मरीजों ने क्षेत्रवासियों को स्थानीय स्तर पर उच्च श्रेणी के चिकित्सकों की सेवाएं सुलभ करवाने में महत्वपूर्ण योगदान के लिए मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के प्रति आभार व्यक्त किया।

आज शिविर 11 सितंबर तक, अत्याधुनिक मेमोग्राफी का शुभारंभ होगा:-

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार, शिविर में निःशुल्क परीक्षण सेवाएं 11 सितंबर 2023 को शाम 4 बजे तक जारी रहेगी।

मंत्री  सखलेचा आज 11 सितम्‍बर को प्रात: 10.30 बजे जावद में आयोजित स्‍वास्‍थ्‍य शिविर में उपस्थित होकर अत्याधुनिक मेमोग्राफी मशीन का शुभारंभ करेंगे।

Related Post