ग्राम पंचायत मोरवन के ग्राम लक्ष्मीपुरा में कांग्रेस नेता रांका को ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया

Neemuch headlines September 9, 2023, 9:33 am Technology

जावद। विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मोरवन के ग्राम लक्ष्मीपुरा में जब कांग्रेस नेता रांका को ग्रामीणों ने अपने पास पाया तो ग्रामीणों ने उन्हे अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

रांका ने बताया कि जावद विधानसभा क्षेत्र के कई गांव आज भी विकास की राह में कई वर्ष पीछे हैं। लक्ष्मीपुरा में खंभे है तो उन पर लाइट नहीं कर हैं, श्मशान जैसी मानवीय स्थल हेतु महत्वपूर्ण भूमि पर डीमार्केसन एवं शमशान आने-जाने हेतु मार्गे भी नहीं है, गाँव में सालों पहले बनी सड़क जर्जर हालत में है जहाँ बारिश के दिनों में गड्ढे होने बड़ी मात्रा में पानी भरा रहता हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि राजनीतिक भेदभाव के चलते पुरे गांव की अनदेखी की जा रही हैं, अब जहनित की समस्याओं का समाधान करने वाले कांग्रेस नेता प्रकाश रांका पर ग्रामीणों ने एक मात्र आशा व्यक्त की । गांवों को धरातल पर आदर्श गाँव बनाना चाहिये रांका श्री रांका ने बताया कि आदर्श ग्राम सरकारी डायरियों में नहीं धरातल पर बनना चाहिए | जावद विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों सहित लक्ष्मीपुरा गांव को एक आदर्श गाँव बनाना चाहिए क्षेत्र के ग्रामीणों की मांग को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए । पेयजल, स्वास्थ, शिक्षा, शमशान जैसी व्यवस्था भी सरकार आज के युग मे न करा पाए तो ऐसी निकम्मी सरकार को उखाड़ फेकना चाहिये। ग्रामीणों ने भावुक होकर कांग्रेस नेता रांका से कहा कि आपके आने से हमें विश्वास हुआ हैं कि हमारे गांव में अब तो जरूर विकास होगा और हमारे गाँव का भी नाम विकास के पटल पर दिखाई देगा। इस अवसर पर कांग्रेस नेता रांका ने कहा कि भारत की अधिकांश आबादी आज भी गांवो में बसती हैं जिसके विकास के लिए सुनियोजित तरीके एवं एक्शन प्लान के साथ कार्य करना चाहिए ।

कांग्रेस नेता ने यह भी बताया कि लक्ष्मीपुरा गांव को उसका हक दिलाने के लिए में पूरा प्रयास करूंगा और इस प्रकार के गांव को विकसित करने में अपनी हरसंभव मदद करूंगा ।

Related Post