गौ रक्षको का हुआ सम्मान, ग्राम खोर के युवा गौ रक्षको ने कहावत को किया चरितार्थ की मारने वाले से बचाने वाला बड़ा

Neemuch headlines September 9, 2023, 9:06 am Technology

खोर । कहा जाता है कि मारने वाले से बचाने वाला हमेशा बड़ा होता है ठीक यही कहावत को चरितार्थ करते हुए ग्राम खोर के युवा गौ रक्षकों व राजस्थान केली ग्राम के गौ रक्षकों के संयुक्त तत्वाधान में ज्ञात हो कि दिनांक 07/09/2023 को 6 ट्रक और 2 पिकप आशंका के आधार पर नयागांव पुलिस को सूचना देकर सुपुर्द करवाई थी ।

वही सूचना मिलते ही नजदीकी पुलिस प्रशासन ने सरहानीयता के साथ तुरंत कार्यवाही कर 96 गौ वंश को वद से बचाते हुए नजदीकी गौशाला नयागांव में हरी घास और पानी पीलवा कर भर्ती करवाया । ग्राम खोर के युवा गौ रक्षकों द्वारा निरंतर कई वर्षों से निस्वार्थ भावना से गौ रक्षा का कार्य किया जा रहा है जिसके चलते ग्राम खोर में स्थित श्री बाबा रामदेव पंचमुखी बजरंग व्यायाम शाला और ग्रामीणों के तत्वाधान में युवा गौ रक्षको का मनोबल बढ़ाते हुए ढोल ढमाको, प्रसाद फल वितरण कर जय श्रीराम नाम के उपरना पहना कर स्वागत एवं सत्कार किया गया एवं गौ माता की जय, धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो, जय सियाराम जेसे इत्यादि गगन भेदी नारे भी लगाए गए । गौ रक्षों के साथ ग्रामीण स्तर पर निरंतर अपनी सेवा दे रहे पशु चिकित्सक विष्णु मेघवाल का भी स्वागत किया गया । वही गौ रक्षको द्वारा भी उपसरपंच विक्रम सिंह सोलंकी का भी उपरना पहना कर स्वागत किया गया ।

उक्त आयोजित आयोजन से निश्चित ही गौ माता और धर्म के प्रति युवाओं में जागरूकता बढ़ेगी और गोवंश को बचाने की प्रेरणा भी मिलेगी ।

Related Post