Latest News

प्रदेश के विकास और जनकल्‍याण का रिपोर्ट कार्ड जनता के समक्ष रखेंगे विकास रथ- मंत्री सखलेचा

Neemuch headlines September 8, 2023, 7:28 pm Technology

नीमच । प्रदेश के सूक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शुक्रवार को जावद विधानसभा क्षेत्र के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्‍थल सुला बावजी के मंदिर परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में जनसंपर्क संचालनालय भोपाल व्‍दारा तैयार करवाये गये विकास रथ को हरी झण्‍डी दिखाकर रवाना किया।

‘’विकास किया है, विकास करेंगे’’- थीम पर आधारित यह विकास रथ जावद क्षेत्र में 40 दिनों तक भ्रमण कर म.प्र.शासन की जनकल्‍याणकारी योजनाओं की जानकारी देंगे। प्रचार रथ में एलईडी की सुविधा भी उपलब्‍ध है। जिस पर प्रदेश एवं जिले के विकास कार्यो से संबंधित फिल्‍मों का प्रदर्शन भी किया जावेगा। मंत्री सखलेचा ने विकास रथों को रवाना करने के बाद कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि यह प्रसन्नता का विषय है कि हमारी सरकार ने प्रदेश को देश के विकसित राज्यों की अग्रिम पंक्ति में खड़ा कर दिया है। हमारी सरकार की अनेकों उपलब्धियाँ हैं, यह हमारा कर्तव्य है कि हम प्रदेशवासियों को यह बताएं कि प्रदेश के विकास और जन-कल्याण के लिए हमने क्या-क्या कार्य किए हैं। हमारे विकास रथ हमारी उपलब्धियों और रिपोर्ट कार्ड को जनता के सामने रखेंगे।

सड़कें, सिंचाई की व्यवस्था, अर्थव्यवस्था की प्रगति, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली के प्रबंध आदि हर क्षेत्र में प्रगति हुई है। गाँव-शहरों का विकास, फसलों का उत्पादन, प्रदेश में आने वाला निवेश निरंतर बढ़ा है। प्रचार रथ के द्वारा राज्य सरकार की उपलब्धियों का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदेश की प्रगति पर केंद्रित फिल्में प्रदर्शित करेंगे विकास रथ:- उल्लैखनीय है, कि विकास रथों में लगी एलईडी के माध्यम से विभिन्न वीडियो फिल्म और गाने दिखाये जायेंगे। इन वीडियो में जिले के विकास पर केन्द्रित फिल्म भी दिखाई जायेगी। इसके साथ ही रघुवीर यादव द्वारा गाया गया मध्यप्रदेश गान, मध्यप्रदेश पर आधारित फिल्म तब और अब, मध्यप्रदेश में केन्द्र सरकार की योजनाएँ तब और अब, अद्भुत मध्यप्रदेश, जन-सरोकार, वंदे-मध्यप्रदेश, महिला सशक्तिकरण, लाड़ली बहना सेना, कृषि और सिंचाई, स्व-सहायता समूह और सीखो-कमाओ योजना पर आधारित वीडियो फिल्में दिखाई जायेगी। जिलों में विभिन्न धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थलों, ग्रामीण क्षेत्रों, नगरीय क्षेत्रों के वार्डों में और प्रमुख स्थलों पर विकास रथ से वीडियो फिल्मों का प्रदर्शन कर प्रचार-प्रसार करेंगे।

इस अवसर पर जनपद अध्‍यक्ष गोपाल चारण, गोपाल धाकड, सरपंच मनीष धाकड, जशवंत बंजारा, अर्जुन माली सहित अन्‍य जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Post