आगामी त्यौहारो को लेकर रतनगढ पुलिस थाना परिसर में शांति समिति की बैठक संपन्न

निर्मल मूंदड़ा September 7, 2023, 8:14 am Technology

नवागत थाना प्रभारी श्री गोरे ने तहसीलदार चतुर्वेदी की उपस्थिति में ली शांति समिति की बैठक

रतनगढ़। पुलिस थाना परिसर में नवागत थाना प्रभारी श्री भुवान सिंह गोरे ने आगामी त्योहारों को देखते हुए मंगलवार सायं तहसीलदार शत्रुघ्न चतुर्वेदी की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया। जिसमें सर्वप्रथम नवागत थाना प्रभारी श्री गौरे ने उपस्थित सभी गणमान्य नागरिकों, हिंदू मुस्लिम समुदाय के वरिष्ठ समाज जनों, स्थानीय पत्रकारों आदि से परिचयात्मक मुलाकात की। इस दौरान बैठक में शांति समिति के सदस्यों द्वारा भी नवागत थाना प्रभारी का आत्मियता से स्वागत किया गया।

इस अवसर श्री गौरे ने हिंदू मुस्लिम समुदायो के वरिष्ठ जनो व गणमान्य नागरिकों से आगामी त्यौहारों को लेकर जानकारी देते हुए नगर में होने वाली विभिन्न सामाजिक, धार्मिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से चर्चा की। बैठक के दौरान स्थानीय पत्रकारों एवं शांति समिति के सदस्यों द्वारा ओवरलोड डंपरों से उड़ने वाली धूल,मिट्टी की समस्या, मंगलवार एवं शनिवार को नीम की सड़क से डैर वाले बालाजी परिसर तक असामाजिक तत्वों के जमघट को हटाने, कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर के आसपास से असामाजिक तत्वों के जमावडे पर विशेष ध्यान लगाने का निवेदन किया। बैठक के दौरान ग्राम के गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए थाना प्रभारी श्री गोरे ने कहा कि सभी समुदाय के लोग आने वाले सभी त्योहारो श्री कृष्ण जन्माष्टमी, मोहर्रम का 40वां, गणेश चतुर्थी, जल झूलनी एकादशी, अनंत चतुर्दशी आदि पर्वो को शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण व परंपरागत तरीके से मनाए।साथ ही हिदायत भी दी कि कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म या सम्प्रदाय के प्रति कोई टिका टिप्पणी नहीं करें।

सभी व्यक्ति आपसी भाई चारे से अपने त्योहारो को मनाएं।बिना सहमति के किसी के भी घर के बाहर अपना धार्मिक झंडा, पोस्टर नहीं लगाए। सभी प्रकार के धार्मिक जुलूस एवं जलसे इत्यादि निर्धारित मार्गो पर ही निकले, इस बात का भी विशेष ध्यान रखें। अगर कोई भी समस्या आती है। तो तुरंत पुलिस से संपर्क करें। इस अवसर पर तहसीलदार श्री चतुर्वेदी,थाना प्रभारी श्री गोरे,एसआई भगवत सिंह, सुचना संकलन प्रभारी आरक्षक मोहन प्रकाश सहित बडी संख्या मे नगर के गणमान्य नागरिक गण,पत्रकार व स्थानीय पुलिस स्टाफ उपस्थित था।

Related Post