Latest News

जिले में रक्‍तदान महाअभियान के तहत विभिन्न जागरूकता गतिविधियों का आयोजन

Neemuch headlines July 17, 2023, 6:30 pm Technology

नीमच |आजादी के अमृत महोत्‍सव एवं नीमच जिले की 25 वीं वर्षगॉठ पर जिले में आगामी 12 अगस्‍त 2023 को रक्‍तदान महाअभियान आयोजित किया जा रहा है। रक्‍तदान के प्रति वातावारण निर्माण एवं अधिकधिक लोगों को रक्‍तदान के लिए प्रेरित करने के लिए कलेक्‍टर दिनेश जैन के मार्गदर्शन में जिले में आगामी दिनों में विभिन्न जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है।

रक्‍तदान के प्रति लोगों में जागरूकता के लिए 19 जुलाई को रक्‍तदान साईकिल रैली कलेक्‍टर निवास नीमच से कलेक्‍टोरेट तक आयोजित की जायेगी। इसी तरह 20 जुलाई को रक्‍तदान क हस्‍ताक्षर अभियान का आयोजित किया जायेगा।रक्‍तदान थीम पर पेंटिग एंव पोस्‍टर मेकिंग प्रतियोगिता, 21 जुलाई को सभी स्‍कूलों, और कॉलेजों में आयोजित की जावेगी। रक्‍तदान के प्रति जन-जागरूकता के लिए 22 व 23 जुलाई 2023 को वॉकथान। पैदल रैली आयोजित की जावेगी।

इसमें जन प्रतिनिधिगण, स्‍वयंसेवी संगठन के प्रतिनिधि भाग लेगें, और रक्‍तदान के लिए शपथ भी दिलाई जावेगी। रक्‍तदान के प्रति जन जागरूकता के लिए प्रत्‍येक पंचायत स्‍तर पर 24 को रक्‍तदान संगोष्‍ठी एवं चौपाल आयोजित की जावेगी। रक्‍तदान जागरूकता के लिए 25 जुलाई को लाडली बहना रक्‍तदान जागरूकता रैली आयोजित की जावेगी। इसके तहत लाडली बहने पोस्‍टर, बैनर लेकर घर-घर जाकर रक्‍तदान के लिए लोगों को प्रेरित करेगी। जिले के प्रत्‍येक विकासखण्‍ड में न्‍यूनतम एक स्‍थान पर 26 जुलाई को रक्‍तदान की थीम पर आधारित नुक्‍कड़ नाटक एवं प्रभातफैरी आयोजित की जावेगी। जिले के सभी स्‍कूलों , कॉलेजों में रक्‍तदान की थीम पर क्‍वीज एंव डिबेट का आयोजन 27 जुलाई को किया जावेगा। जिले में 17 से 29 जुलाई 2023 तक ग्रामीण क्षेत्रों में जन अभियान परिषद के माध्‍यम से रक्‍तदान व जागरूकता रैली एंव रक्‍तदान के लिए पंजीयन अभियान चलाया जावेगा।

कलेक्‍टर दिनेश जैन द्वारा रक्‍तदान जागरूकता अभियान के तहत विभिन्‍न गतिविधियों के सफल आयोजन के लिए विभन्‍न अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्‍त किया गया है।

Related Post