Latest News

मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना से बहने आत्‍मनिर्भर बन रही है- ओम प्रकाश सखलेचा

Neemuch headlines July 10, 2023, 5:48 pm Technology

नीमच । मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के माध्‍यम से प्रदेश की लाडली बहनाएं आर्थिक रूप से आत्‍मनिर्भर बन रही है। महिलाए आत्‍मनिर्भर बनेगी तो परिवार भी आत्‍मनिर्भर बनेगा। प्रदेश सरकार का प्रयास की प्रत्‍येक परिवार आत्‍मनिर्भर बने। यह बात प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने सोमवार को जावद विधानसभा क्षेत्र के गांव दामोदरपुरा में लाडली बहनाओं को जुलाई माह की किश्‍त अंतरण कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए कही।

इस मौके पर सचिन गौखरू, सरपंच श्रीमती चंदा धर्मेन्‍द्र बैरागी, जनपद सदस्‍य श्रीमती संगीता प्रकाश मेघवाल व अन्‍य जनप्रतिनिधि, एसडीएम श्रीमती शिवानी गर्ग, जनपद सीईओ आकाश धार्वे, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी संजय भारव्‍दाज तथा बडी संख्‍या में महिलाएं उपस्थित थी। एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा , कि जिन परिवारों के पास श्रमिक कार्ड नहीं है, वे अपना श्रमिक पंजीयन कार्ड बनवा ले। जिससे, कि उन्‍हें अपने काम, रोजगार से संबंधित 6 हजार रूपये के उपकरण का लाभ मिल सके।

मंत्री सखलेचा ने गांव के क्रिकेट क्‍लब को क्रिकेट सामग्री प्रदान करने के लिए स्‍वैच्‍छानुदान से 40 हजार रूपये तत्‍काल स्‍वीकृत करने की घोषणा की। इस मौके पर मंत्री सखलेचा ने लाडली बहना सेना की सदस्‍यों को महिलाओं के कल्‍याण के लिए शासन व्‍दारा संचालित योजनाओं की जानकारी देकर जनजागरूकता बढाने, उन्‍हें योजनाओं का लाभ दिलाने और सभी बहनों को आत्‍मनिर्भर बनाने और सामाजिक सुधार के अभियानों में सहयोग करने की शपथ भी दिलाई। उन्‍होने लाडली बहना सेना के सदस्‍यों को परिचय पत्रों का वितरण भी किया। प्रारंभ में मंत्री सखलेचा ने मां सरस्‍वती के चित्र पर माल्‍यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा कन्‍याओं का पूजन किया। मंत्री सखलेचा ने प्रतीक स्‍वरूप लाडली बहनाओं का श्रीफल भेंटकर सम्‍मान भी किया। इस मौके पर इंदौर से मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत मुख्‍यमंत्री शिवराज सिह चौहान के मुख्‍य आतिथ्‍य में आयोजित राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों और महिलाओं ने राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री जी के उदबोधन को देखा व सुना।

Related Post