Latest News

पंचायतें पुराने जीर्णशीर्ण भवनों को डिस्‍मेंटल करने के प्रस्‍ताव भेजे- कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines July 10, 2023, 5:43 pm Technology

नीमच । ग्राम पंचायतें अपने क्षेत्र में स्थित पुराने जीर्णशीर्ण भवनों को डिस्मेंटल करने के प्रस्‍ताव तैयार कर, जनपदों के माध्‍यम से भिजवाये। पंचायत क्षेत्र में ऐसे शासकीय भवन जो मरम्‍मत योग्‍य है, उन्हे पंचायत के माध्‍यम से उपयंत्रियों से प्राक्‍कलन बनवाकर, पंयायत अपने स्‍तर पर मरम्‍मत करवायें।

यह बात कलेक्टर दिनेश जैन ने ई-जनसुनवाई में जावद क्षेत्र की पॉच ग्राम पंचायतों के सरपंचों, सचिवों और ग्रामीणों से वर्चुअली संवाद करते हुए कही। ई-जनसुनवाई में कलेक्‍टर दिनेश जैन ने उमर के पंचायत सचिव को निर्देश दिए‍, कि वे प्राथमिक विद्यालय के किचनशेड की छत मरम्‍मत के लिए उपंयत्री से प्राक्‍कलन तैयार करवाकर पंचायत के माध्‍यम से मरम्‍तत करवायें।

उन्‍होने जावद जनपद क्षैत्र की ग्राम पंचायत उमर, कांकरिया तलाई, बोरदिया, डोराई एवं श्रीपुरा के ग्रामीणों से वीडियों कॉफ्रसिंग के माध्‍यम से चर्चा कर समस्‍याएं सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्‍टर से ई जनसुनवाई में चर्चा करते हुए डोराई व श्रीपुरा के संरपच ने क्षेत्र के गॉवों में मोबाईल नेटवर्क की समस्‍या की ओर ध्‍यान आकृष्‍ट कराते हुए, बीएसएनएल का टावर या आप्‍टीकल फाईबर लाईन बिछवाने का आगृह किया। इस पर कलेक्‍टर ने संबधित अधिकारियों से चर्चा कर कार्यवाही की बात कही। डोराई एंव श्रीपुरा के सरपंच ने ग्राम के स्‍कूलों में शिक्षकों की कमी की ओर ध्‍यान दिलाया। इस पर कलेक्‍टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को उक्‍त गॉवों में अतिथि शिक्षकों की वैकल्पिक व्‍यवस्‍था तत्‍काल करने के निर्देश दिए।

डोराई के सरपंच द्वारा गॉव में सी.सी.सडक बनवाने की मांग पर पंचायत से सीमेन्‍ट कॉक्रीट सडक बनवाने की बात कही और स्‍कूल परिसर में कीचड की समस्या के समाधन के लिए मुरम डलवाने के निर्देश भी पंचायत सचिव को दिए।

Related Post