Latest News

मंत्री श्री सखलेचा के प्रयासों से जावद क्षेत्र की 31 शालाओं के 1600 विद्यार्थियों को मिलीए.आई.एवं एनीमेशन पढाई की सुविधा ऑनलाईन कक्षाएं प्रारंभ

Neemuch headlines July 10, 2023, 5:40 pm Technology

नीमच! जावद क्षेत्र के शासकीय हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए इंग्लिश कम्युनिकेशन स्किल डेवलपमेंट, ए.आई.(आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) के प्रशिक्षण के लिए एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के निर्देशन में एक नवीन परियोजना का सोमवार को ऑनलाइन शुभारंभ किया गया। प्रथम दिवस कक्षा 10वीं और 12वीं के लगभग 1600 विद्यार्थी तथा 110 लीड टीचर्स ने वर्चुअल क्लास में सहभागिता की। डीईओ सी..के.शर्मा ने इस प्रोजेक्ट के बारे में बताया कि जावद विकासखंड में डिजिटल बोर्ड युक्त 31 विद्यालयों में यह प्रोजेक्ट प्रारंभ किया जा रहा है। इसमें प्रतिदिन प्रातः 10:00 से 11:00 "जीरो पीरियड" में इंग्लिश कम्युनिकेशन, एआई एंड एनिमेशन लर्निंग के लिए विद्यार्थी वर्चुअल क्लास अटेंड करेंगे।

कलेक्टर दिनेश जैन ने इस प्रोजेक्ट के ऑनलाइन शुभारंभ अवसर पर मंत्री सखलेचा के छात्रोपयोगी नवाचार की सराहना करते हुए कहा कि नवीन तकनीक पर आधारित ये वर्चुअल क्लासेज विद्यार्थियों के कैरियर निर्माण में महत्वपूर्ण होकर अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगी। कलेक्टर जैन ने जिला शिक्षा अधिकारी एवं उनकी टीम को इस प्रोजेक्ट को क्रियान्वित करने हेतु बधाई एवं इसके सफलतापूर्वक पूर्ण होने के लिए शुभकामनाएं दी। मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने वर्चुअली संवाद कर, विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

मंत्री सखलेचा ने कहा की नवीन तकनीक सीखने एवं स्वयं की प्रतिभा को निखारने के लिए विद्यार्थी नियमित रूप से इन वर्चुअल कक्षाओं का लाभ लें। उन्होंने जिला कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी एवं समस्त टीम को बधाई दी।हैदराबाद से ए.एन.आई.एम.एस ग्रुप की सीनियर एजुकेशन पॉलिसी एडवाइजर, डॉक्टर अनिमा सक्सेना एवं एआई विशेषज्ञ डॉक्टर माधवन ने लगभग 1 घंटे की वर्चुअल क्लास में इंग्लिश कम्युनिकेशन एंड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की बेसिक जानकारी मनोरंजक तरीके से विद्यार्थियों को प्रदान की।

Related Post