Latest News

मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना से महिलाओं का मान-सम्‍मान बढा है- दिलीप सिंह परिहार

Neemuch headlines July 10, 2023, 5:37 pm Technology

नीमच! मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के माध्‍यम से प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराजसिह चौहान ने महिलाओं का मान-सम्‍मान बढाया है। इस योजना के तहत जिले की 1.50 लाख से अधिक बहनाओं के खाते में एक एक हजार रूपये की दूसरी किश्‍त अंतरित की गई है। यह बात नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार ने सोमवार को श्रीकृष्‍ण मंदिर ग्‍वालटोली में मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना की दूसरी किश्‍त की राशि अंतरण कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुएकही।

कलेक्‍टर दिनेश जैन ने कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए कहा, कि लाडली बहना योजना, महिलाओं को आत्‍मनिर्भर बनाने का बडा कदम है। उन्‍होने दूसरी किश्‍त की राशि मिलने पर सभी को बधाई दी। कार्यक्रम को नगरपालिका अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडा ने भी सम्‍बोधित किया। कार्यक्रम के प्रारम्‍भ में अतिथियों ने दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर तथा कन्‍याओं का पूजन कर,कार्यक्रम का शुभारम्‍भ किया।

इस मौके पर लाडली बहना सेना की सदस्‍यों को शपथ भी दिलाई गई और उन्‍हे परिचय पत्र वितरित किये गये। इस अवसर पर इन्‍दौर से राज्‍य स्‍तरीय लाडली बहना योजना के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया। अतिथियों एंव उपस्थित महिलाओं ने इन्‍दौर से मुख्‍यमंत्री जी के मुख्‍य आतिथ्‍य में आयोजित राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा व सुना। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि वीरेन्‍द्र पाटीदार , योगेश जैन, एंव जनप्रतिनिधि, पार्षदगण, गणमान्‍य नागरिक एसडीएम डॉ.ममता खेडे, डिप्‍टी कलेक्‍टर राजकुमार हलदर, महिला एंव बाल विकास के अधिकारी संजय भारव्‍दाज सहित अन्‍य अधिकारी कर्मचारी तथा बडी संख्‍या में महिलाएं उपस्थित थी।

प्रदेश के साथ ही नीमच जिले में भी सभी नगरीय निकायो एंव ग्राम स्‍तर पर मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत कार्यक्रम आयोजित किये गये। स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों के आतिथ्‍य में आयोजित इन कार्यक्रम में लाडली बहना सेना के सदस्‍यों को शपथ दिलाई गई, और उन्‍हे परिचय पत्रों का वितरण भी किया गया। ग्राम बोरदियाकला में आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जनसिह चौहान, एडीएम सुश्री नेहा मीना, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक एस.एस.कनेश, जनपद सीईओ राजेन्‍द्र पालनपुरे, व अन्‍य जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Related Post