Latest News

युवाओं को रोजगारमूलक काम सीखने पर मिलेगें प्रतिमाह 8 से 10 हजार रूपये- सखलेचा

Neemuch headlines July 7, 2023, 7:09 pm Technology

नीमच।,मुख्‍यमंत्री सीखो कमाओं योजना के तहत युवाओं को रोजगारमूलक काम सीखने पर प्रतिमाह प्रदेश सरकार द्वारा 8 से 10 हजार रूपये की राशि का भुगतान किया जावेगा। इससे युवा अपने हुनर का विकास कर, रोजगार प्राप्त कर सकेगें।

यह बात प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शुक्रवार को नीमच जिले के जावद विधानसभा क्षेत्र के सरवानिया महाराज के शा.उ.मा.विद्यालय में छात्र-छात्राओं को मुख्‍यमंत्री नि:शुल्‍क साईकिल वितरण योजना के तहत साईकिल वितरण समारोह को सम्‍बोधित करते हुए कही। इस मौके पर श्‍याम काबरा, सुखलाल सेन, दिनेश अहीर, अर्जून माली, न.प.अध्‍यक्ष रूपेन्‍द्र जैन, श्रीमती गुजंन कुवंर, भारत जाट, रमेश प्रजापति व अन्‍य जनप्रतिनिधितथा पार्षदगण उपस्थित थे।

मंत्री सखलेचा ने छात्र छात्राओं को साईकिल प्रदान करते हुए कहा, कि अब लाडली बेटियां साईकिल पर सवार होकर स्‍कूल जायेगी। इससे उन्‍हे सुविधा होगी। मंत्री सखलेचा ने कहा, कि मुख्‍यमंत्री सीखो कमाओं योजना युवाओं को आत्‍मनिर्भर बनाने की दिशा में सरकार का बडा कदम है। उन्‍होने युवाओं से कहा, कि सभी 12वीं या उससे अधिक शिक्षा प्राप्त युवा आईटीआई उतीर्ण युवक-युवतियां, मुख्‍यमंत्री सीखो कमाओं योजना के पोर्टल पर प्रशिक्षण के लिए अपना पंजीयन अवश्‍य करवायेऔर इस योजना का लाभ लेकर आत्‍मनिर्भर बने। प्रारम्‍भ में मॉ सरस्‍वती के चित्र पर माल्‍यार्पण कर, मंत्री सखलेचा ने कार्यक्रम का शुभारम्‍भ किया। तदपश्‍चात जनप्रतिनिधियों, पार्षदगणों ने स्‍कूल स्‍टाफ ने अतिथियों का स्‍वागत किया। इस मौके पर जनप्रतिनिधि, गणमान्‍य नागरिक, पार्षदगण, छात्र-छात्राएं एंव शिक्षकगण उपस्थित थे।

Related Post