Latest News

दिव्‍यांगजनों की सेवा एवं सहायता के करने में आत्‍मीय सुख मिलता है-दिलीप सिंह परिहार

Neemuch headlines June 28, 2023, 6:26 pm Technology

नीमच। दिव्‍यांगजनों की सेवा और सहायता करने में आत्‍मीय सुख और प्रसन्‍नता मिलती है, रेडक्रास पीडित मानवता की सेवा के कार्यो में जुटी हुई है। दिव्‍यांगजनों को रोजगार स्‍थापित करने के लिए हमेशा तैयार हूं। जरूरतमंद दिव्‍यांगों को जो स्‍वरोजगार के लिए आर्थिक मदद चाहते है, वे आवेदन दे उनकी मदद की जावेगी।

यह बात नीमच विधायक दिलीप सिह परिहार ने रेडक्रास नीमच में सक्षम संस्‍था व्‍दारा बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में 19 दिव्‍यांगजनों को नि:शुल्‍क ट्रायसिकल वितरण समारोह को सम्‍बोधित करते हुए कही। इस मौके पर जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जनसिह चौहान, कलेक्‍टर दिनेश जैन, सक्षम संस्‍था के प्रदेश अध्‍यक्ष अरूण शर्मा, श्दीपक नागदा एवं रवीन्‍द्र पाण्‍डे भी उपस्थित थे।

जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जनसिह चौहान ने कहा कि सक्षम संस्‍था पीडित मानवता की सेवा का पुनित कार्य कर रही है। उन्‍होने कहा कि दिव्‍यांगजनों को आत्‍मबल प्रदान करना ही सच्‍ची सेवा है। कलेक्‍टर दिनेश जैन ने दिव्‍यांगजनों के कल्‍याण के लिए रेडक्रास व्‍दारा संचालित गतिविधियों की जानकारी देते हुए कहा कि दिव्‍यांग रथ के माध्‍यम से घर-घर, गांव-गांव पहुंच कर, दिव्‍यांगजनों को कृत्रिम अंग व उपकरण वितरित किए जा रहे है। उनके यूडीआईडी कार्ड बनाकर वितरण का कार्य भी किया जा रहा है। सक्षम संस्‍था के संस्‍थापक प्रवण देसाई ने अमेरिका से वर्चुअली संवाद करते हुए कहा कि उनकी संस्‍था देश में अब तक 17 हजार दिव्‍यांगजनो तक मदद पहुंचा चुकी है।

उन्‍होने महत्‍वपूर्ण स्‍थानों, कार्यालयों में दिव्‍यांगजनों की आसानी से पहुचं के लिए सुविधाए उपलब्‍ध कराने पर बल दिया। प्रारंभ में अतिथियों ने मॉ सरस्‍वती के चित्र पर माल्‍यार्पण एवं दीप प्रज्‍जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विधायक दिलीप सिह परिहार, जिला पंचायत अध्‍यक्ष श्री सज्‍जनसिह चौहान, कलेक्‍टर दिनेश जैन, ने 19 दिव्‍यांगजनों को ट्रायसिकल प्रदान की और दिव्‍यांगजनों का पुष्‍पहारों से स्‍वागत किया। कार्यक्रम का संचालन श्री पंकज मारू ने किया तथा अंत में सामाजिक न्‍याय विभाग के श्री विनित दुबे ने आभार माना।

Related Post