Latest News

आवारा पशुओं पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाये- कलेक्टर दिनेश जैन|

Neemuch headlines June 21, 2023, 6:08 pm Technology

नीमच| सभी निर्माण विभागों के अधिकारी, उनके मार्गों,सडकों पर दुर्घटना संभावित स्‍थानों, चौराहों, सडकों के स्‍थल चिहिंत कर, उनको दुरस्‍त करवाने के प्रांक्‍कलन तैयार कर, लोक निर्माण विभाग को भोपाल भिजवाये। नगरीय क्षेत्रों में आवारा पशुओं की रोकथाम की प्रभावी कार्यवाही की जाये। ट्रेक्‍टर, ट्रालियों पर रिप्‍लेक्‍टर लगवायें जाये।

यह निर्देश कलेक्‍टर दिनेश जैन ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित जिलास्तरीय सडक सुरक्षा समिति की बैठक में सभी सीएमओं व निर्माण विभागों के अधिकारियों को दिए। बैठक में एस.पी. अमित कुमार तौलानी, एडीएम सुश्री नेहा मीना, आरटीओ सुश्री रितु अग्रवाल व अन्‍य अधिकारी, यातायात थाना प्रभारी मोहन भरार्वत भी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर ने सभी अधिकारियों को सख्‍त निर्देश दिए, कि सडक सुरक्षा समिति की बैठक में लिये गये निर्णयों और निर्देशो का आगामी बैठक के पूर्व कार्यवाही पूरी कर, पालन प्रतिवेदन प्रस्‍तुत करना सुनिश्चित करें। कलेक्‍टर जैन ने स्‍पेन्‍टा पेट्रोल पम्‍प के समीप निर्माणाधीन पुलिया का निर्माण कार्य तत्‍काल पूरा करवाने के निर्देश दिए। इस पर सेतु निगम के सहायक यंत्री ने अवगत कराया, कि उक्‍त पुलिया निर्माण के लिए नवीन एजेंसी तयकर, दी गई है, और दो माह में पुलिया का काम पूरा करलिया जावेगा। कलेक्‍टर ने सभी निर्माण विभागों को निर्देश दिए, कि वे अपने विभाग की सभी सडको के दोनो और की झाडियों को हटवाने का कार्य तत्‍काल करवाये।

साथ ही विभाग सडक के पास स्थित स्‍कूलों के संकेतक बोर्ड भी लगवायें। कलेक्‍टर ने एसपीआरडीसी व लोक निर्माण कार्यपालन यंत्री को हाईवे तथा फोरलेन की रैलिंग्‍स पर रेडियम लगवाने के निर्देश भी दिए। आरटीओ ने पूर्व बैठक के प्रतिवेदन का वाचन किया।

Related Post