Latest News

ग्राम पंचायत छाछखेडी में महिला स्‍नानागार का निर्माण कार्य शीघ्र प्रांरभ करवाए कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines June 19, 2023, 8:49 pm Technology

नीमच| ग्राम पंचायत छाछखेडी में महिला स्‍नानागार निर्माण के लिए पूर्व की ग्राम पंचायत हरवार को स्‍वीकृत की गई राशि ग्राम पंचायत छाछखेडी को ट्रांसफर कर, ग्राम पंचायत के माध्‍यम से छाछखेडी में महिला स्‍नानागर निर्माण का कार्य तत्‍काल पूर्ण करवाये।

यह निर्देश कलेक्‍टर  दिनेश जैन ने सोमवार को ई-जनसुनवाई में छाछखेडी की महिला सरंपच से चर्चा करने के बाद जनपद सीईओ को दिये। कलेक्‍टर दिनेश जैन ने ई-जनसुनवाई में ग्राम पंचायत छाछखेडी के रोजगार सहायक से चर्चा कर, गॉव के नवीन पंचायत भवन निर्माण के लिए जगह चिहिंत करने, शेष रहे, 71 हितग्राहियों के आयुष्‍मान कार्ड बनवाने, क भी निर्देश दिए।

कलेक्‍टर ई जनसुनवाई में लाडली बहना योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रूपये की राशि जमा होने के बारे में जानकारी ली। कलेक्‍टर ने दिव्‍यांगजनों के यूडीआईडी कार्ड बनवाने के निर्देश भी सभी पंचायत सचिवों को दिए।

सोमवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयाजित ई-जनसुनवाई में कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने नीमच विकाखण्‍ड की सात ग्राम पंचायत छाछखेडी, कुचडौद, विशन्‍या, कराडिया महाराज, बमोरा, बमोरी, और कराडिया महाराज के सरपंच, सचिवों,रोजगारसहयकों व ग्रामीणों से वर्चुअली संवादकर, गॉव में पेयजल की आपूर्ति, खाद्यान्‍नवितरण, स्‍कूल, आंगनवाडी का संचालन, पटवारी की ग्राम में उपस्थिति, राजस्‍व संबंधी प्रकरणों के निराकरण की स्थिति आदि की जानकारी ली। कलेक्‍टर श्री जैन ने सभी पंचायतों के सचिवों, रोजगार सहायकों को निर्देश दिए, कि वे यह सुनिश्चित करले, कि सभी पात्र लाडली बहनाओं के खाते में एक-एक हजार रूपये की राशि जमा हो गई है। यदि किसी बहना के खाते में तकनीकी कारणों से राशि जमा होने में कोई समस्‍या हो, तो वरिष्‍ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाकर, समस्‍या का समाधान करवाये

Related Post