Latest News

रक्‍तदान जीवनदान है, एक यूनिट रक्‍तदान से चार लोगों का जीवन बचाया जा सकता है- कलेक्टर दिनेश जैन

Neemuch headlines June 19, 2023, 8:45 pm Technology

नीमच! रक्‍तदान जीवन दान है, एक यूनिट रक्‍तदान से चार लोगों का जीवन बचाया जा सकता है। नीमच देहदान, नैत्रदान के लिए पहचाना जाता है। सभी स्‍वंयसेवी संस्‍थाए, समाजजन रक्‍तदान के महाअभियान में सहभागी बने, और अधिकाधिक रक्‍तदान करें|

यह बात कलेक्‍टर दिनेश जैन ने सोमवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच मे आगामी दिनों मे नीमच जिले मे आयोजित किये जा रहे, रक्‍तदान अभियान के संबंध में विभिन्‍न स्‍वयं सेवी संस्‍थाओं और क्‍लबों के प्रतिनिधियों की बैठक में चर्चा करते हुए कही। बैठक में एडीएम सुश्री नेहा मीना, सहायक कलेक्‍टर सृजन वर्मा,डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री सुश्री किरण आंजना व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर दिनेश जैन ने कहा, कि जिले में रक्‍तदान करने वालों रक्‍तदान दाताओं के पंजीयन व स्‍वैच्छिक संस्‍थाओं के पंजीयन के लिए ऑनलाईन पंजीयन की व्‍यवस्‍था की गई है। आगामी 15 जुलाई 2023 तक रक्तदान के लिए पंजीयन की लिंक खुली रहेगी। कलेक्‍टर ने सभी संस्‍थाओं से रक्‍तदान के लिए अपना पंजीयन करवाने की अपील करते हुए कहा,कि रक्‍तदान के लिए पंजीयन उपरांत जिले में सभी नगरीय निकायों, विभिन्न स्‍थानों पर रक्‍तदान शिविर आयोजित किये जायेगे।

रक्‍तदान करने वाले रक्‍त दानदाताओं की सूची तैयार कर, एक डायरेक्‍ट्री भी तैयार की जावेगी। कलेक्‍टर दिनेश जैन ने कहा कि जिले में रक्‍तदान अभियान के तहत रक्‍तदान शिविर आयोजित कर एक दिन में पॉच हजार से अधिक यूनिट रक्‍तदान का प्रां‍रम्भिक लक्ष्‍य तय किया गया है। इस लक्ष्‍य को सभी के सहयोग से प्राप्त करने का प्रयास किया जावेगा। ब्‍लड बैंक के सत्‍येन्‍द्रसिंह राठौर ने जिले में रक्‍त की आवश्‍यकता उपलब्‍धता, व रक्‍तदान क्‍यों आवश्‍यक है, कौन-कौन रक्‍तदान कर सकता है, आदि के बारे में पॉवर प्रजन्‍टेशन के माध्‍यम से जानकारी दी।

बैठक में जिला पंचायत सदस्‍य तरूण बाहेती, संजय यादवसहित विभिन्न स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं के प्रतिनिधियों ने अपने महत्‍वपूर्ण सुझाव देते हुए रक्‍तदान अभियान में सहभागी बनने और इसके लिए प्रशासन को हर सम्‍भव सहयोग करने का विश्‍वास दिलाया।

Related Post