Latest News

कलेक्‍टर दिनेश जैन ने किया नीमच में मेडिकल कालेज भवन निर्माण कार्य का निरीक्षण निर्माण कार्य की प्रगति का मौके पर लिया जायजा

Neemuch headlines June 16, 2023, 7:11 pm Technology

नीमच । कलेक्‍टर दिनेश जैन ने शुक्रवार को 255.78 करोड लागत से नीमच में निर्माणाधीन नवीन चिकित्‍सा महाविद्यालय भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। नवीन चिकित्‍सा महाविद्यालय नीमच कनावटी में 9.745 हेक्‍टर भूमि पर बन रहा है। इस मेडिकल कॉलेज भवन में मुख्‍य रूप से प्रशासनिक भवन, बालक, बालिका छात्रावास भवन, कार्मिशियल सेंटर, शव परीक्षण भवन, कर्मचारियों के लिए विभिन्‍न प्रकार के आवासीय भवन, बहुमंजलीय आवास, छात्रों के मनोरंजन के लिए कक्ष एवं 12 कक्षों के विश्राम भवन का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

निर्माण एजेंसी व्‍दारा भवन निर्माण का कार्य प्रारंभ तेजी से करवाया जा रहा है। मे‍डीकल कॉलेज के भवन का निर्माण कार्य जून 2024 तक पूरा कर लिया जावेगा। इस मेडीकल कॉलेज में एसबीबीएस के विद्यार्थियों के लिए 150 सीटे उपलब्‍ध रहेगी। कलेक्‍टर दिनेश जैन ने मेडिकल कॉलेज भवन निर्माण के तहत निर्माणाधीन प्रशासनिक भवन, छात्रावास भवन, आवासीय ब्‍लॉक निर्माण कार्य का मौके पर निरीक्षण कर निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया।

कलेक्‍टर दिनेश जैन ने मेडिकल कालेज भवन निर्माण कार्य की प्रगति पर संतोष व्‍यक्‍त किया। उन्‍होने मेडिकल कॉलेज भवन निर्माण में लगे श्रमिकों से चर्चा कर उपलब्‍ध सुविधाओं, पारिश्रमिक भुगतान के बारे में जानकारी ली। निर्माण एजेंसी ने अवगत कराया, कि मेडीकल कॉलेज भवन निर्माण कार्य में 29 इंजीनीयर्स एवं 700 श्रमिकों की टीम निरंतर कार्य कर रही है। निर्माण कार्य समय सीमा में पूरा कर लिया जावेगा।

इस मौके पर तहसीलदार श्रीमती पिंकी साठे, यशपाल मुजाल्‍दा, पी.आई.यू.की कार्यपालन यंत्री सुश्री बबीता सोनकर व सहायक यंत्री सोनू सोलंकी भी उपस्थित थे।

Related Post