भाजपा सरकार व मंत्री सकलेचा के संरक्षण में भाजपा के नेता व जनप्रतिनिधियों का आतंक, प्रशासन मौन- सत्यनारायण पाटीदार

Neemuch headlines June 16, 2023, 8:14 am Technology

अनैतिक अवैध कार्य करवाने हेतु शासकीय कर्मचारियों को खुलेआम दी जा रही धमकी

नीमच। हमारे काम में अड़ंगा लगाने की किसी की भी हिम्मत नही होती है और जो अड़ंगे लगाते है उनको हम कहीं का नहीं छोड़ते है। उसकी हम हमारे केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा से शिकायत कर ऐसी कार्यवाही करवाते है कि वो जिंदगी भर हमें याद रखता है। जावद में रहना है तो हम जो कहें उसे मानकर हमारा काम तुरंत कर दो नहीं तो कार्यवाही के लिये तैयार रहो।

जी हां इस प्रकार की धमकी जावद में भाजपा सरकार व उनके मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के संरक्षण में भाजपा के जनप्रतिनिधि व उनके नेता शासकीय कर्मचारियों को खुलेआम देते हुए ऐसे अवैध अनैतिक कार्य करवाने पर तुले है जिसे कर्मचारी कभी नहीं कर सकते और वह कार्य कानूनन सही भी नहीं होता है। उसके बाद भी भाजपा के जनप्रतिनिधियों की दादागिरी व आतंक जावद में इतना बड़ चुका है कि सरकारी कर्मचारी डरा सहमा रहने लगा है, और तो और ऐसी धमकी के बाद शासकीय सेवक का स्वास्थ्य खराब रहने लगा है।

हालात ये हो रहे है कि शासकीय कर्मचारियों को डर सताने लगा कि भाजपा के जनप्रतिनिधियों के रूप में छुपे छुटभैये नेता उनके साथ कोई भी अप्रिय घटना ना घटित कर दे। पूरे जावद में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। प्रशासन की चुप्पी समझ से परे रही है। प्रशासन भी भाजपा सरकार की कठपुतली बनकर काम कर रहा है। काँग्रेस पार्टी ने ऐसी घटनाओं को प्रमुखता से लिया है। कांग्रेस पार्टी हमेशा जनविरोधी ताकतों के विरुद्ध खड़ी है। कर्मचारियों के साथ खड़ी है उनके साथ कुछ भी गलत नहीं होने दिया जायेगा। जरूरत पड़ी तो कर्मचारियों के हित में अनीति और आतंक मचाने वाले भाजपा के जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध जावद में जंगी प्रदर्शन किया जायेगा। उक्त विचार व्यक्त करते हुए जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष एवं काँग्रेस नेता सत्यनारायण पाटीदार ने कहा कि दादागिरी करने, धमकी देने व अनेतिक कार्य करने वाले भाजपा के जनप्रतिनिधियों व नेताओं के आका मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ही आसान दरियानाथ की जमीन पर अतिक्रमण कर बैठे है तो उनके गुर्गे तो उनके पद चिन्हों पर चलकर आतंक मचाएंगे ही। जिसके चलते जावद में भाजपा सरकार व मंत्री सकलेचा के संरक्षण में भाजपा के जनप्रतिनिधियों जिसमे नगर परिषद अध्यक्ष सोहन माली, उपाध्यक्ष सूचित सोनी व भाजपा मण्डल अध्यक्ष सचिन गोखरू व अन्य जनप्रतिनिधियों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं की अब तो वे बेखौफ हो जावद विधानसभा में अनीति, आतंक मचाने के साथ ही दादागिरी और धमकी देने का काम खुलेआम कर रहे है।

वैसे तो बीते 18 सालो में भाजपा सरकार व उनके जनप्रतिनिधियों की अनीति , दादागिरी जग जाहिर है लेकिन वर्तमान में तो अनीति चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। शासकीय सेवक पटवारी मौजा विजय कुमार सेवक के साथ 8 जून को घटी घटना ने भाजपा के कुशासन की पोल खोली है वहीं भाजपा के जनप्रतिनिधियों का आतंक सामने आया है। सत्ता के मद में इनके जनप्रतिनिधि खुद को जावद क्षेत्र का सर्वेसर्वा मानकर अनेतिक और अवैध कार्य को भी करवाने हेतु सारी हदें पार कर रहे है और यह सब मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के संरक्षण में हो रहा है। श्री पाटीदार ने कहा कि जनता सब देख रही है। चुनाव में कम समय बचा है जनता भाजपा सरकार को उखाड़ फेकने का मन बना चुकी है । ऐसे में भाजपा के जनप्रतिनिधि जो भी हाथ में लग रहा है चाहे वो काम अवैध हो या अनेतिक हो उसे वो किसी भी तरह से हथियाने का काम कर रहे है। और शासकीय कर्मचारियों को खुले आम डराया धमकाया जा रहा है। श्री पाटीदार ने कहा की पूर्व में भी इन लोगो ने नियमो को ताक में रखकर जावद में दादागिरी करते हुए राठी की और मंदिर की भूमि में खडी फसल हांककर रास्ते और बाउंड्री बना दी थी। काँग्रेस पार्टी भाजपा के लोगो की इस प्रकार की अनेतिक हरकते बर्दाश्त नहीं करेगी। भाजपा के राज में उनके जनप्रतिनिधियों के हौंसले तो बड़ना ही है क्यों कि भाजपा के जनपद अध्यक्ष गोपाल चारण जिसको उनकी ही पार्टी के सरपंच ने भ्रष्टाचार के रूप में रिश्वत लेते पकड़वाया उसके बाद भी आज तक जनपद अध्यक्ष गोपाल चारण को हटाया नहीं जा सका। यह सब भाजपा सरकार के राज में उनके मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के संरक्षण में हो रहा है।

ऐसे में समझा जा सकता है कि भाजपा के जनप्रतिनिधियों के हौंसले कितने बुलंद होंगे, भाजपा के लोगो को भी पता है की वे चाहे कितने भी अवैध, अनेतिक काम कर ले उनका शासन प्रशासन कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता है जिसके चलते वे बैखौफ हो कानून अपने हाथ में लेकर दादागिरी व धमकी देकर खुलेआम अवैध कार्य कर रहे हैं व करवा रहे है। यह है घटना :- सत्यनारायण पाटीदार ने कहा कि पटवारी संघ ने तहसीलदार जावद के मार्फत कलेक्टर को दिये गये ज्ञापन में बताया कि जावद क्षेत्र के पटवारी मौजा विजय कुमार सेवक से नगरपरिषद अध्यक्ष सोहन माली, उपाध्यक्ष सुचित सोनी व मंडल अध्यक्ष सचिन गोखरू ने अवैध अनेतिक कार्य करवाने हेतु काम करवाना चाहा, धमकी व दादागिरी कर काम करवाने हेतु दबाव बनाना चाहा पर जब पटवारी श्री सेवक द्वारा वह कार्य पटवारी के अधिकार क्षेत्र में नहीं होने व कानूनी बाध्यता होने की जानकारी देने के बाद भी पटवारी के साथ उन्होने दादागिरी करते हुए कहा कि हमने तुम्हारी शिकायत मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा से कर दी है । जब पटवारी ने उनसे अडंगे लगाने वाले काम के बारे पूछा तो वह जोर से चिल्लाते हुए बोलने लगे कि हम रामजानकी मंदिर की जमीन पर दुकाने बना रहे है तुझे क्या परेशानी है, वन विभाग चौकी के पास वाली जमीन को दस्तावेजो में तू हमारी क्यो नहीं बताता है रूपारेल निजी भूमिस्वामी ओझाजी की जमीन में शासकीय सर्वे न बताकर हमे आवंटन क्यों नहीं करवाता। जब पटवारी द्वारा उन्हें उक्त विषय में स्पष्टीकरण देते हुए कानूनी बाध्यता बताई व साथ ही यह भी कहा कि वह कोई आवंटनकर्ता अधिकारी नही है, पटवारी के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के चाहे जाने पर उनके निर्देशानुसार मात्र प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाता है। यदि आप नगर परिषद से उक्त स्थानों पर निर्माण करते है तो इसमें मेरी निजी तौर पर कोई रोक लगाने की मंशा नही है । वे अपना शासकीय दायित्व निर्वाह कर रहे है। पटवारी के इतना कहने के बाद भी भाजपा नेता व उनके जनप्रतिनिधि जोर-जोर से बोलते हुए कहने लगे कि हमने रांठी की और मंदिर की भूमि में खडी फसल हांककर रास्ते और बाउंड्री बना दी, तुमने ओर तुम्हारे प्रशासन ने क्या कर लिया ? मोतीपुरा के नाले पर दुकानो के निर्माण में भी तुमने नगर परिषद के विरूद्व रिपोर्ट दी थी ।

इस प्रकार से खुलेआम दादागिरी करते हुए पटवारी को डराया धमकाया गया। जबकि शासकीय सेवक को इस प्रकार से डराना धमकाना उचित नहीं है, शासकीय कार्य में बाधा डालना कानूनन अपराध है, पर भाजपा के राज में सबकुछ संभव हो रहा है। जब कि जिस मामले को लेकर भाजपा के जनप्रतिनिधि पटवारी के पास आये थे वह शिकायत तो किसी पार्षद ने ही एसडीएम व कलेक्टर से की थी। जिसके बाद रिपोर्ट एसडीएम द्वारा चाहे जाने पर पटवारी श्री सेवक ने दी थी। इतना कहना था कि वहां पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष सचिन गोखरू आये और आते ही पटवारी सेवक को डाटने लगे और चिल्लाने लगे कि तुझे जनप्रतिनिधि से बात करने की तमीज नहीं है हम तुझे तमीज सिखा देंगे। उंची आवाज में ज्यादा बात मत किया कर. तुम सब पटवारी चोट्टे और उठाई गिरे हो । अगर हमसे सही बात नहीं करी और उँची आवाज में बोलेगा तो जावद में तेरा धुआं निकाल दूंगा। तुझे फोड दूंगा। आज के बाद तू जावद में पटवारी नहीं रहेगा। चला जा यहां से । इसके बाद उनकी धमकी के डर से पटवारी मौजा जावद विजय कुमार सेवक भयभीत होकर अपने कार्यालय में चले आये जहां पर उनकी दी गई धमकी के कारण व पटवारी को फूंक देने की धमकी के भय से पटवारी मौजा जावद विजय कुमार सेवक ब्लड प्रेशर व शुगर लेवल बढ गया जिससे और अधिक तबीयत खराब होने के कारण पटवारी ने एसडीएम व तहसीलदार को मोबाईल से पूरी जानकारी बताई। श्री पाटीदार ने कहा कि हालात ये हो रहे है वार्ड क्रमांक 5 का पार्षद सोहन माली जो नगरपरिषद अध्यक्ष है वह नियमो को ताक में रखकर काम कर रहा है। नगर परिषद जावद के सहयोग से बगैर अनुमति शासकीय राजस्व की भूमियों पर जिस प्रकार निर्माण कार्य कराए जा रहे है। उसमें नगर परिषद व सीएमओ की पूर्ण रूप से सहमति और सहभागिता भी नजर आती है। शासन की पट्टाधृति अभियान में भी पटवारी उनके आला अधिकारी के आदेश से सर्वे कार्य किया जा रहा था। परंतु नगर परिषद जावद अध्यक्ष एवं वार्ड 5 के पार्षद सोहन माली द्वारा पटवारी को दिनांक 27/04/2023 को यह कहते हुए सर्वे से मना कर दिया कि तुम घर-घर जाकर सर्वे क्यों करते हो। यहां नगर परिषद में बैठकर ही सबके सर्वे फार्म भर दो व उनके हस्ताक्षर करवा लो। जब पटवारी ने नियमानुसार सर्वे आवश्यक होने का बोला तो उन्होने यह कहकर सर्वे करने से मना कर दिया कि मै तुम्हारे तहसीलदार से बात कर लूगा। तुम हमारा सहयोग नही कर रहे हो। यह कहकर नगर परिषद जावद के कर्मचारियों को भी पटवारी के साथ सर्वे में जाने से इंकार कर दिया। इस प्रकार भाजपा के जनप्रतिनिधियों के द्वारा निरंतर शासकीय नियमों व प्रक्रियाओं की अवहेलना करते हुए शासन प्रशासन की आंखों के सामने अनेतिक कार्य किए जा रहे है।

Related Post