भाजपा नेताओं और मंत्री जी के प्रतिनधि के द्वारा पटवारी के साथ की गई अभद्रता के संबंध में पटवारी संघ ने दिया तहसीलदार को ज्ञापन

Neemuch headlines June 10, 2023, 8:36 pm Technology

जावद। आज जावद तहसील में बड़ी संख्या में पटवारी संघ के पटवारियों ने एकत्रित होकर भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधियों एवं कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के प्रतिनिधि सचिन गोखरू के खिलाफ ज्ञापन सोपा। जानकारी अनुसार ज्ञापन प्रस्तुत कर पटवारी संघ ने बताया कि कल दिनांक 8 जून 2023 को पटवारी मौजा जावद विजय कुमार सेवक दिन में लगभग 11:45 बजे सुबह के समय तहसील कार्यालय जावद में नाजिर शाखा में बैठकर शासकीय कार्य कर रहे थे तभी नगर परिषद अध्यक्ष जावद सोहन माली व नगर परिषद उपाध्यक्ष जावद सुचित सोनी द्वारा तहसील कार्यालय जावद में आकर पटवारी हल्का जावद विजय कुमार सेवक से कहा गया कि तुम हमारे हर काम में अडंगे लगा रहे हो ये ठीक नहीं है हमने तुम्हारी शिकायत माननीय मंत्री महोदय से कर दी है। जब पटवारी ने उनसे अडंगे लगाने वाले काम के बारे पूछा तो वह जोर से चिल्लाते हुए बोलने लगे कि हम समजानकी मंदिर की जमीन पर दुकाने बना रहे है तुझे क्या परेशानी है वन विभाग चौकी के पास वाली जमीन को दस्तावेजो में तू हमारी क्यो नही बताता है रूपारेल निजी भूमिस्वामी ओझाजी की जमीन में शासकीय सर्वे न बताकर हमे आवंटन क्यों नही करवाता जब पटवारी द्वारा उन्हें उक्त विषय में स्पष्टीकरण देते हुए कानूनी बाध्यता बताई व साथ ही यह भी कहा कि में कोई आवंटनकर्ता अधिकारी नहीं हू मेरे द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के चाहे जाने पर उनके निर्देशानुसार मात्र प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाता है। यदि आप नगर परिषद से उक्त स्थानों पर निर्माण करते है तो इसमें मेरी निजी तौर पर कोई रोक लगाने की मंशा नहीं है। मैं अपना शासकीय दायित्व निर्वाह कर रहा हु। तब भी वह जोर-जोर से बोलते हुए कहने लगे कि हमने राठी की और मंदिर की भूमि में खड़ी फसल हांककर रास्ते और बाउडी बना दी तुमने और तुम्हारे प्रशासन ने क्या कर लिया मोतीपुरा के नाले पर दुकानो के निर्माण में भी तुमने नगर परिषद के विरूद्ध रिपोर्ट दी थी। पटवारी द्वारा जबाव दिया कि यह शिकायत तो नगर परिषद के वार्ड क्र. 1 के पार्षद ने ही एसडीएम साहब व कलेक्टर साहब को की थी। जिसकी रिपोर्ट एसडीएम साहब द्वारा चाहे जाने पर मैंने दी थी तभी वहा पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष सचिन गोखरू जाये और आते ही पटवारी को डाटने लगे और चिल्लाने लगे कि तुझे जनप्रतिनिधी से बात करने की तमीज नहीं है। हम तुझें तमीज सिखा देंगे उंची आवाज में ज्यादा बात मत किया कर तुम सब पटवारी घोट्टे और उठाई गिरे हो । अगर हमसे सही बात नहीं करी और उची आवाज में बोलेगा तो जावद में तेरा धुआं निकाल दूंगा तुझे फोड दूंगा। आज के बाद तू जावद में पटवारी नहीं रहेगा चला जाना यहां से । तब उनकी धमकी के डर से पटवारी मौजा जावद श्री विजय कुमार सेवक भयभीत होकर अपने कार्यालय में चले आये जहा पर उनकी दी गई धमकी के कारण व पटवारी को फूक देने की धमकी के भय से पटवारी मौजा जावद विजय कुमार सेवक ब्लड प्रेसर व सुगर लेवल बढ़ गया जिससे और अधिक तबीयत खराब होने के कारण पटवारी ने एसडीएम व तहसीलदार को मोबाईल से पूरी जानकारी बताई तथा परेशानी बढ़ने के कारण में अपना आफिस जैसा का वैसा छोटकर अपने घर चले गये। पटवारी संघ ने यह भी बताया कि नगर परिषद जावद के सहयोग से बगैर अनुमति शासकीय राजस्व की भूमियों पर जिस प्रकार निर्माण कार्य कराए जा रहे है।

उसमें नगर परिषद व सीएमओ की पूर्ण रूप से सहमति और सहभागिता भी नजर आती है। शासन की पट्टाधृति अभियान में भी पटवारी द्वारा श्रीमान के आदेश से सर्वे कार्य किया जा रहा था परंतु नगर परिषद जावद अध्यक्ष एवं वार्ड 5 के पार्षद सोहन माली द्वारा पटवारी को दिनाक 27/04/2023 को यह कहते हुए सर्वे से मना कर दिया कि तुम घर-घर जाकर सर्व क्यों करते हो यहां नगर परिषद में बैठकर ही सबके सर्वे फार्म भर दो व उनके हस्ताक्षर करवा लो। जब पटवारी ने नियमानुसार सर्वे आवश्यक होने का बोला तो उन्होंने यह कहकर सर्वे करने से मना कर दिया कि मै तुम्हारे तहसीलदार से बात कर लूगा। तुम हमारा सहयोग नही कर रहे हो यह कहकर नगर परिषद जावद के कर्मचारियों को भी पटवारी के साथ सर्वे में जाने से इंकार कर दिया। इस प्रकार उनके द्वारा निरंतर शासकीय नियमों व प्रक्रियाओं की अवहेलना करते हुए उनके कामों में पटवारी पर अनुचित दबाव डालकर सहयोग की अपेक्षा की जाती है जो कि नियमानुसार उचित न होने की दशा में पटवारी द्वारा मना किये जाने पर इन लोगो द्वारा शासकीय कार्यालय तहसील में आकर पटवारी मौजा जावद विजय कुमार सेवक से अभद्र व्यवहार किया गया तथा धमकी देते हुए सभी पटवारियों को चोर उचक्का और उठाई गिरे कह कर बोला गया कि तेरा जावद में धुआं निकाल दूंगा। इससे पटवारी मौजा जायद विजय कुमार सेवक को मानसिक आघात पहुंचा है तथा उनकी तबीयत भी बिगड़ी है।

पटवारी पूर्व से ही शुगर बी.पी. और हार्ट की बीमारी का मरीज होने से व इनकी धमकी से भयभीत होकर मध्यप्रदेश पटवारी संघ यह निवेदन से मांग करता है, कि नगर पालिका अध्यक्ष जावद सोहन माली, नगर परिषद उपाध्यक्ष सुचित सोनी व भाजपा मण्डल अध्यक्ष सचिन गोखरू के विरूद्ध शासकीय कर्मचारी को शासकीय परिसर में धमकाने व अपमानजनक शब्दों से सम्बोधित करने व शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने पर विधि अनुसार कार्यवाही की जाना सुनिश्चित करने का कष्ट करे कोई कार्यवाही न होने की दशा में पटवारी संघ आंदोलन के लिए विवश होगा।

Related Post