Latest News

ग्राम जाट, दौलतपुरा व ग्वालियर क्षेत्र की सड़के हुई खस्ताहाल, सड़क के बीचो बीच बड़े-बड़े गड्ढों से राहगीरों के हाल बेहाल, बड़े हादसे का इंतज़ार करते जिम्मेदार

सत्यनारायण सुथार June 6, 2023, 10:00 pm Technology

लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारीयो ने पैंच वर्क के नाम पर गड्ढों में मिट्टी डालकर कर दी लाखों रुपए की बंदरबांट

रतनगढ़। जिला मुख्यालय नीमच से 72 किलोमीटर की दूरी पर स्थित व जावद विधान सभा क्षेत्र के अंतिम छौर पर बसे ग्राम पंचायत जाट क्षेत्र जहां से अन्य 3 ग्राम पंचायतों के लगभग 30 से भी अधिक गांवो को जाट से जोड़ने वाली मुख्य सड़क जा रही है।उक्त सडक जो ग्राम जाट से होकर गोल डूंगरी (हनुमान चौराहा) से होकर दौलतपुरा, खातीखेड़ा, श्रीपुरा आदि ग्राम पंचायतों के गांवों के बीच से निकल रही है।जिसमें 24 घंटे आवागमन चालू रहता है।सभी यात्री बसो एवं अन्य दुपहिया व चार पहिया वाहनों का आवागमन भी इसी मार्ग से होता है।

लैकिन आज की स्थिति मे क्षेत्र में केवल कहने के लिए डामर की पक्की सड़क का नाम है। जबकि वास्तविकता मे सड़क की हालत इतनी अधिक खराब एवं खस्ताहाल हो चुकी है।कि पैदल चलना भी मुश्किल है।हालात ऐसे हैं कि सड़कों में गड्ढे हैं। या गड्ढों में सड़क। कोई भी कह नहीं सकता। सड़कों में बीचो बीच बने बड़े-बड़े गड्ढे राहगीरों की परेशानी का सबब बन रहे हैं।आए दिन इन बड़े-बड़े गड्ढों में गिरकर वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं।क्षेत्र के जागरूक ग्रामीणों एवं पत्रकारों के द्वारा कई बार संबंधित विभाग के आला अधिकारियों को जानकारी देने के बाद भी ग्रामीण क्षेत्र के राहगीरों की समस्याओं से किसी को भी कोई सरोकार नहीं है। कुछ जगह मिट्टी डालकर गड्डो को भरने का कार्य भी किया गया। जिसे पैंचवर्क का नाम दे दिया गया।

लैकिन लोक निर्माण विभाग के शासकीय कागजों में जरूर पैचवर्क के नाम पर कई बार लाखो रुपए निकाल कर बंदरबांट हो गई है। बहुत अधिक विकराल हो चुकी इस समस्या के समाधान के लिए कोई भी सुध लेनेवाला नही है।सड़क के बीचो-बीच बड़े-बड़े गड्ढे होने से प्रति दिन आने जाने वाले राहगीरो को इतनी अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।दोपहिया वाहन चालक आए दिन इन गड्ढों में गिर कर बुरी तरह से घायल होते रहते हैं। गांवो के पास सड़क के दोनों तरफ पानी की भी कोई निकासी नहीं होने की वजह से बड़े-बड़े गड्ढों में नलों व नालियों का पानी जमा हो रहा है। वाहन चलाना तो बहुत दूर की बात राहगीरों का पैदल चलना भी दूर्भर हो रहा है।अगर समय रहते उक्त सड़क को सही तरिके से पैचवर्क कर गड्ढों को नहीं भरा गया तो आगामी बरसात के मौसम मे किसी बड़ी दुर्घटना के होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

Related Post