Latest News

विश्‍व पर्यावरण दिवस पर जिला स्त‍रीय कार्यक्रम आयोजित

Neemuch headlines June 5, 2023, 9:56 pm Technology

नीमच। विश्‍व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जनपद पंचायत नीमच के सभाकक्ष में कार्यक्रम का आयोजित किया।

भोपाल के रविन्द्र भवन से मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान के मुख्य आतिथ्य में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिला एवं जनपद, नगरीय निकाय स्तर पर दिखाया गया। कार्यक्रम में विधायक दि‍लिपसिंह परिहार , जिला पंचायत अध्य‍क्ष सज्जनसिंह चौहान, कलेक्टर दिनेश जैन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत गुरूप्रसाद, जनपद अध्यक्ष श्रीमती शारदाबाई धनगर, सांसद प्रतिनिधि‍ वीरेन्द्र पाटीदार ने मॉ सरस्वती का पूजन अर्चन कर, कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सीईओं जनपद राजेन्‍द्र पालनपुरे एवं जिला समन्वयक जन अभियान परिषद वीरेन्द्र सिहं ठाकुर ने कार्यक्रम का विवरण एवं स्वागत उद्बोधन किया। विधायक ने अपने उद्बोधन में कहा, कि नीमच जिले में आज चारों तरफ जो हरियाली ही हरियाली है। वह सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं और संस्थाओं की मेहनत का फल है, ऑक्सीजन नहीं होगी, तो जीवन भी नहीं होगा और ऑक्सीजन के लिए पेड पौधें अधिक से अधिक संख्या में होना जरूरी है, पेड़ हमें फल, फूल, ऑक्सीजन, हवा, पानी सब देते है, तो हमारा भी फर्ज है, कि हम उनका संरक्षण है। जिला पंचायत अध्यक्ष चौहान ने लोगो को जल , बिजली, पौधों सहित पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य करने का आव्‍हान किया।

कलेक्टर दिनेश जैन ने कहा, कि हमें मिशन लाईफ अंतर्गत नीमच जिले में उर्जा संरक्षण के लिए जो कार्य किया है, उसके काफी अच्छे परिणाम सामने आ रहे है, हम सभी का यह नैतिक कर्तव्यक है, कि हम जल, जंगल, जमीन का संरक्षण करें। आज ग्लोमबल वार्मिंग के कारण ही मौसम में अचानक परिवर्तन हो रहा है, जो आने वाले संकट कर संदेश है, हमें ग्लोबल वार्मिग को रोकना है एवं प्रकृति में संतुलन बनाये रखना है। जनपद अध्यक्ष श्रीमती शारदाबाई धनगर ने भी सभी को पर्यावरण संरक्षण के लिए मार्गदर्शन दिया।

भोपाल से मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम के पश्चात नीमच जिले में पर्यावरण संरक्षण के लिए उल्लैखनीय कार्य करने वाली सामाजिक संस्थाओ, सीएम जनसेवा मित्र, प्रस्फुटन एवं नवांकुर संस्थाओं एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को अतिथियों द्वारा सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया व सभी को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। संचालन जन अभियान परिषद के पवन कुमरावत ने किया एवं आभार सीईओं जनपद राजेन्द्र पालनपुरे ने किया।

Related Post