Latest News

वर्षाकाल के पूर्व, सभी पुल, पुलियाओं, रपटों की मरम्‍मत करवा कर, संकेतक बोर्ड लगवाये-कलेक्टर जैन

Neemuch headlines May 27, 2023, 5:53 pm Technology

जिला स्‍तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्‍पन्‍न

नीमच। जिले के सभी निर्माण विभाग जो अपने पुल, पुलियाओं, रपटों की मरम्‍मत करवाने, रेलिंग लगवाने और संकेतक बोर्ड लगवाने का कार्य, आगामी वर्षाकाल के पूर्व सुनिश्चित करें। आबादी क्षेत्रों व स्‍कूल के पास सडकों पर स्‍पीड ब्रेकर बनवाये। सडकों के शोल्‍डर्स भी भरवाये जाए। यह निर्देश कलेक्‍टर दिनेश जैन ने जिला स्‍तरीय सडक सुरक्षा समिति की शनिवार को कलेक्‍टोरेट सभकक्ष नीमच में आयोजित बैठक में निर्माण विभागों के अधिकारियों को दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार तोलानी, एडीएम सुश्री नेहा मीना, एसडीएम डॉ.ममता खेडे, आरटीओ सुश्री रितु अग्रवाल, यातायात थाना प्रभारी मोहन भर्रावत सहित अन्‍य जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर जैन ने निर्देश दिए कि सभी सीएमओ नगरीय क्षेत्र में आवारा पशुओ को गौशालाओं में छोडने का काम करें साथ ही यह भी सुनिश्चित करे, कि शहर में अन्‍य स्‍थानों से नये आवारा पशु नहीं आने पाये। कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि नीमच शहर में पार्किंग स्‍थल की जगह पर हाथ ढेला चालकों, दुकानदारो व्‍दारा किए गये अतिक्रमण को हटाए और पार्किंग स्‍थल की जमीन का उपयोग पार्किंग के रूप में ही करें। कलेक्‍टर ने सभी सीएमओ को निर्देश दिए कि वे अपने नगरीय निकाय में अतिक्रमण हटाओं दस्‍ते गठित कर नियमित रूप से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करें। कलेक्‍टर जैन ने मण्‍डी आने वाले ट्रेक्‍टर ट्रालियों पर मण्‍डी के माध्‍यम से रिप्‍लेक्‍टर लगाने, सिंगोली तिलिस्‍वा मार्ग पर गांव फुसरिया के आबादी क्षेत्र में एवं स्‍कूल के पास स्‍पीड ब्रेकर बनवाने तथा रोड के शोल्‍डर्स भरवाने के भी निर्देश दिए।

उन्‍होने सभी शहरी मार्गो और ग्रामीण मार्गो पर बने स्‍पीड ब्रेकर पर साईन बोर्ड लगवाने और उन पर रंगाई पुताई करवाने के निर्देश दिए, जिससे कि वाहन चालकों को दूर से ही स्‍पीड ब्रेकर के बारे में पता चल सके। बैठक में पिछली बैठक में लिए गये निर्णयों के पालन प्रतिवेदन पर चर्चा की गई। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार तोलानी ने निर्देश दिए कि सभी विभागों के अधिकारी सडक सुरक्षा समिति की बैठक में दिए गये निर्देशों और लिए गये निर्णयों पर अनिवार्य रूप से कार्यवाही पूर्ण कर आगामी बैठक में अवगत करवाये। आर.टी.ओ. सुश्री अग्रवाल ने बैठक में रखे जाने वाले बिंदुओं और पिछली बैठक में कार्यवाही विवरण के पालन प्रतिवेदन के बारे में जानकारी दी।

बैठक में लोक निर्माण कार्यपालन यंत्री एम.एस.चौहान, जिला शिक्षा अधिकारी सी.के.शर्मा, सीएमओ श्रीमती गरिमा पाटीदार सहित अन्‍य अधिकारी तथा लायंस क्‍लब व अन्‍य स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Post