Latest News

मिशन लाईफ अभियान के तहत कचरा संग्रहण कार्य का शुभारंभ, दुकानों से किया कचरा एकत्रित कलेक्टर ने ग्रामीणों को दिलाई स्‍वच्‍छता की शपथ

Neemuch headlines May 27, 2023, 5:52 pm Technology

नीमच। कलेक्‍टर दिनेश जैन व्‍दारा शनिवार को जावद क्षेत्र की ग्राम पंचायत मोरवन में घर-घर एवं दुकान-दुकान जाकर कचरा एकत्रित कर, नागरिकों, दुकानदारों को सिंगल यूज प्‍लास्टिक का उपयोग नहीं करने की समझाईश दी और घर-घर कचरा संग्रहण करने के कार्य तथा मिशन लाईफ के तहत पर्यावरण के संरक्षण में सहभागी बनने के लिए प्रेरित किया। जनपद पंचायत जावद व्‍दारा मिशन लाईफ के तहत मोरवन में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्‍टर ने अधिकारी, कर्मचारियों को व ग्राम पंचायत के कचरा संग्रहण वाहन के साथ भ्रमण कर कचरा संग्रहित किया। कलेक्‍टर ने स्‍वच्‍छता सेवकों का पुष्‍पहारों से स्‍वागत कर सम्‍मान भी किया। कलेक्‍टर ने मोरवन के बस स्‍टेण्‍ड पर ग्रामीणों को स्‍वच्‍छता की शपथ दिलाई और पर्यावरण संरक्षण के लिए अपने आदतों में बदलाव लाकर, पर्यावरण अनुकूल जीवन शैली अपनाने का संकल्‍प भी दिलाया। कलेक्‍टर दिनेश जैन के मार्गदर्शन में शनिवार को मिशन लाईफ अभियान के तहत जिले की सभी ग्राम पंचायतों में शनिवार को 50-50 किलो कचरा संग्रहित करने का अभियान चलाया गया।

ग्राम पंचायतों व्‍दारा एकत्रित किए गये कचरे को नगरपालिका नीमच को सौंपकर उसका निपटान किया जावेगा। इस मौके पर अतिरिक्‍त सीईओ अरविंद डामोर, डिप्‍टी कलेक्‍टर राजकुमार हलदर, जनपद सीईओ आकाश धार्वे व अन्‍य अधिकारी, स्‍वच्‍छता सेवक एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Post