Latest News

वनवासी लीलाओं पर नीमच में जिला स्तरीय तीन दिवसीय समारोह 28 से, श्रीरामकथा साहित्य और लोक आस्था के चरितों की लीला प्रस्तुतियाँ

Neemuch headlines May 27, 2023, 5:48 pm Technology

नीमच। जनजातीय लोक कला एवं बोली विकास अकादमी, भोपाल द्वारा वनवासी लीलाओं पर तीन दिवसीय समारोह 28 मई से 30 मई 2023 तक जिला मुख्यालय नीमच के श्रीनाथ गार्डन नीमच सिटी के परिसर में प्रतिदिन सायं 7 बजे से किया जाएगा। समारोह में मध्यप्रदेश शासन, संस्कृति विभाग द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से ‘भक्तिमति शबरी‘ निषादराज गुह्य‘ और ‘लछमन चरित‘ लीलाओं पर परिकल्पित वनवासी लीलाओं का मंचन होगा।

इस तीन दिवसीय समारोह में श्रीरामकथा साहित्य और लोक आस्था के चरितों की लीला प्रस्तुतियाँ दी जाएगी। जिसमें 28 मई को निर्देशक विशाल कुशवाहा, उज्जैन द्वारा ‘निषादराज गुह्य‘, 29 मई को निर्देशक कीर्ति प्रामणिक उज्जैन द्वारा ‘भक्तिमति शबरी’ तथा 30 मई को निर्देशक रत्नेश साहू नर्मदापुरम द्वारा लछमन चरित पर आधारित वनवासी लीलाओं का मंचन किया जाएगा।

कलेक्टर दिनेश जैन ने जिला मुख्यालय पर आज 28 मई से आयोजित तीन दिवसीय वनवासी लीला समारोह में जिले के नागरिकों से अधिकाधिक संख्या में उपस्थित होने की अपील की है।

Related Post